1. home Home
  2. national
  3. rickshaw puller of odisha became millionaire cuttack widow donates her property mtj

ओड़िशा में एक विधवा ने रिक्शा वाले को दे दी अपनी एक करोड़ की प्रॉपर्टी, जानें पूरा मामला

बहुत कम समय के अंतराल में उनके पति और बेटी की मौत हो गयी. बूढ़ा सामल और उसके परिवार के लोगों ने उनका (मिनती पटनायक का) ख्याल रखा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिक्शा चालक बूढा सामल
रिक्शा चालक बूढा सामल
Twitter (ANI)

कटक: ओड़िशा में एक रिक्शा चालक रातोंरात करोड़पति बन गया. एक विधवा ने अपनी पूरी प्रॉपर्टी उसके नाम कर दी है. महिला की कुल संपत्ति करीब एक करोड़ रुपये की बतायी जाती है. 63 साल की इस विधवा ने अपनी पूरी संपत्ति रिक्शा वाले को दान में दी है. मीडिया रिपोर्ट्स में रिक्शा चालक का नाम बूढा सामल बताया गया है.

अपनी संपत्ति दान करने वाली महिला का नाम मिनती पटनायक (minati patnaik cuttack) है. मिनती पटनायक ओड़िशा के कटक की रहने वाली है. उन्होंने बताया कि बहुत कम समय के अंतराल में उनके पति और बेटी की मौत हो गयी. बूढ़ा सामल और उसके परिवार के लोगों ने उनका (मिनती पटनायक का) ख्याल रखा. इसलिए उन्होंने अपनी पूरी संपत्ति उसके नाम कर दी है.

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि मिनती पटनायक (63), जो कटक जिला के सूताहाट की रहने वाली है, ने अपना तीन तल्ला का मकान, सोने के जेवरात और जो कुछ भी उसके पास थे, सब रिक्शा चालक बूढा सामल के नाम कर दी है. बूढ़ा सामल ने कहा है कि जब तक मिनती पटनायक जीवित रहेंगी, तब तक वह और उसका पूरा परिवार उनका ख्याल रखेगा.

पिछले साल मिनती के पति का निधन हो गया. उन्होंने अपनी बेटी कोमल के साथ रहने का निश्चय किया. लेकिन, नियति को कुछ और ही मंजूर था. पति के निधन के 6 महीने बाद ही उनकी बेटी का कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया. मिनती बिल्कुल अकेली पड़ गयी. ऐसे में रिक्शा चालक बूढा सामल और उसके परिवार ने उनका ख्याल रखा.

पति और बेटी की मौत के बाद मिनती के रिश्तेदारों ने उनसे मुंह फेर लिया. ऐसे वक्त में बूढा सामल के परिवार ने न केवल उनको ढाढ़स बंधाया, बल्कि उनकी हर तरह से सेवा करने के लिए आगे आया. इसी से प्रभावित होकर मिनती पटनायक ने अपनी पूरी संपत्ति बूढा सामल के नाम करने का फैसला किया. उन्होंने अपनी पूरी प्रॉपर्टी दान कर दी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें