1. home Hindi News
  2. national
  3. reducing coronavirus cases in third wave increase death rate in last 24 hour prt

Coronavirus: तीसरी लहर की थमी रफ्तार! देश में बढ़ रहा है मौत का आंकड़ा, एक दिन में 1192 मरीजों की गई जान

कोरोना वायरस की तीसरी लहर की पीक खत्म होते ही कोरोना की रफ्तार में भी ब्रेक लगती जा रही है. लेकिन वहीं, कोरोना से हो रही मौत अभी भी डरा रही है. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 1 लाख 67 हजार 59 नए मामले सामने आए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Coronavirus: कम हो रही कम कोरोना की रफ्तार
Coronavirus: कम हो रही कम कोरोना की रफ्तार
PTI

Coronavirus: कोरोना वायरस की तीसरी लहर की पीक खत्म होते ही कोरोना की रफ्तार में भी ब्रेक लगती जा रही है. लेकिन वहीं, कोरोना से हो रही मौत अभी भी डरा रही है. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 1 लाख 67 हजार 59 नए मामले सामने आए हैं. जबकि कोरोना से 1192 लोगों की मौत हो गई. बता दे कोरोना के कम होते मामलों के बीच मौत के आंकड़ों में लगातार इजाफा हो रहा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी ताजा आंकड़ों को अनुसार, पूरे देश में कोरोना से ठीक होकर 2 लाख 54 हजार 76 लोग अपने घरोंको लौट चुके हैं. वहीं, आज के मामलों को लेकर अबतक देश में कोरोना के 4 करोड़ 14 लाख 69 हजार 499 हो गए हैं. वहीं देश में सक्रिय मामलों की संख्या 17 लाख से ज्यादा पहुंच गई है.

कोरोना से भारत में 4.95 लाख लोगों की मौत: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ो के मुताबिक दोशभर में कोरोना से 1192 लोगों की मौत हुई है. वहीं, सोमवार को कोरोना से 959 लोगों की मौत हो गई थी. कल से आज के बीच 233 ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 4,96,212 तक पहुंच गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में वैक्सीनेशन काफी तेज रफ्तार से जारी है. देश में अबतक 166 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका दे दिया गया है. वहीं 73 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें