1. home Hindi News
  2. national
  3. rbi governor shaktikanta das corona positive tweeted information work will continue in isolation vwt

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी, आइसोलेशन में जारी रखेंगे काम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जांच में पाए गए पॉजिटिव.
जांच में पाए गए पॉजिटिव.
फाइल फोटो.

नयी दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास डॉक्टरी जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. शक्तिकांत दास ने बताया है कि उनमें कोरोना वायरस के संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं. फिलहाल, उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है. उन्होंने बताया कि हाल के दिनों में अपने संपर्क में आए लोगों से उन्होंने सतर्क रहने के लिए कहा है. दास ने कहा है कि रिजर्व बैंक का काम सुचारू रूप से चलता रहेगा और वह आइसोलेशन में भी काम करते रहेंगे.

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने रविवार को ट्वीट कर कहा, 'मैं कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हूं. मुझमें संक्रमण के लक्षण नहीं है. मैं काफी हद तक बिल्कुल ठीक महसूस कर रहा हूं. जो लोग हाल में मेरे संपर्क में आए हैं, उन्हें मैंने सतर्क कर दिया है. आइसोलेशन में रहकर मैं काम जारी रखूंगा. रिजर्व बैंक का काम सुचारू रूप से चलता रहेगा. मैं फोन या वीडियो कॉल के माध्यम से सभी डिप्टी गवर्नर्स और अन्य अधिकारियों के संपर्क में रहूंगा.'

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से उबरने की दर में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. रविवार को मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल देश में कोविड-19 से 70,78,123 लोगों के ठीक होने के साथ ही संक्रमण से उबरने की राष्ट्रीय दर बढ़कर 90 फीसदी हो गई है.

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में 62,077 और लोग इस महामारी से ठीक हुए, जबकि इसी अवधि में संक्रमण के 50,129 नये मामले सामने आए. उसने कहा, ‘इस समय उपचाराधीन मरीजों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 64,09,969 अधिक है.'

मंत्रालय ने बताया कि यह आंकड़ा दो अक्टूबर से 1,100 से कम है. उसने बताया कि देश में अब 6,68,154 संक्रमितों का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 8.50 प्रतिशत है. 10 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों (महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, असम, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़) में ठीक हुए मामलों में से 75 प्रतिशत मामले दर्ज किए गए है.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें