1. home Home
  2. national
  3. rajasthan gas agency incharge sandeep kumar arrested for supplying sensitive info of army camp narhar to pakistani handlers over whatsapp mtj

राजस्थानः सेना की गोपनीय जानकारी पाकिस्तान भेजने वाला गैस एजेंसी का संचालक गिरफ्तार

गैस एजेंसी का संचालक संदीप कुमार पाकिस्तानी हैंडलर को व्हाट्सएप्प (WhatsApp) के जरिये भारतीय सेना से जुड़ी गुप्त जानकारियां और फोटो भेजा करता था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तान को गोपनीय सूचना भेजने वाला संदीप कुमार गिरफ्तार
पाकिस्तान को गोपनीय सूचना भेजने वाला संदीप कुमार गिरफ्तार
Twitter

जयपुरः रेलवे डाक सेवा के एमटीएस कर्मी के बाद पाकिस्तान का एक और हमदर्द राजस्थान में पकड़ा गया है. स्टेट इंटेलिजेंस एवं मिलिट्री इंटेलिजेंस साउदर्न कमांड ने जिस शख्स को गिरफ्तार किया है, वह गैस एजेंसी का इन-चार्ज है. वह पाकिस्तानी हैंडलर को भारतीय सेना से जुड़ी गुप्त जानकारियां और फोटो भेजा करता था. इस बात के पक्के सबूत मिले हैं कि संदीप नारहर स्थित आर्मी कैंप की गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तानी हैंडलर को भेजता था. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

संदीप कुमार को 12 सितंबर को गिरफ्तार किया गया. बताया गया है कि वह पाकिस्तानी हैंडलर को भारतीय सेना से जुड़ी गुप्त जानकारियां भेजने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप्प (WhatsApp) का इस्तेमाल किया करता था. व्हाट्सएप्प (WhatsApp) मैसेज के जरिये फोटोग्राफ और अन्य दस्तावेज भेजा करता था.

नारहर आर्मी कैंप में संवेदनशील जगहों पर जाकर व्हाट्सएप्प (WhatsApp) के जरिये वीडियो कॉल करता था और बातचीत करने के बहाने वहां के संवेदनशील जगहों को पाकिस्तान में बैठे अपने आका को दिखाया करता था. वह वॉयस कॉल के जरिये भी भारतीय सेना से जुड़ी जानकारियां हासिल करने वाले पाकिस्तानी से संपर्क करता था.

इसे स्टेट इंटेलिजेंस एंड मिलिट्री इंटेलिजेंस साउदर्न कमान की बड़ी सफलता माना जा रहा है. ज्ञात हो कि इससे पहले भी राजस्थान में ऐसा ही एक मामला सामने आ चुका है. जयपुर स्थित रेलवे डाक सेवा में एमटीएस कर्मी भरत बावरी पोस्ट ऑफिस में बैठकर भारतीय सेना से जुड़ी जानकारियां और दस्तावेज व्हाट्सएप्प के जरिये भेजा करता था. वह आईएसआई की महिला हैंडलर के जाल में झांसे में आ गया था.

भारतीय जल सीमा में घुसे 13 पाकिस्तानियों को कोस्ट गार्ड ने पकड़ा

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि 14 सितंबर की रात को गुजरात के द्वारका इलाके में भारतीय जल सीमा से एक पाकिस्तानी नाव को जब्त किया गया. इस पर चालक दल समेत 13 लोग सवार थे. कोस्ट गार्ड ने सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. नाव को गुजरात के ओखा लाया गया है और वहीं पर रक्षा विभाग के अधिकारी पाकिस्तानियों से पूछताछ कर रहे हैं.

दिल्ली पुलिस ने आतंकवाद के पाकिस्तानी मॉड्यूल का किया खुलासा

दो दिन पहले ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देश के अलग-अलग हिस्सों में त्योहारों के सीजन में बम विस्फोट करने की साजिश रचने वाले 6 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था. इनमें से 2 पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेकर लौटे थे. इन्होंने स्वीकार किया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने भारत में हमले करने के लिए उन्हें हथियार और विस्फोटक मुहैया कराये थे.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें