25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशसंसद में माफी नहीं मांगेंगे राहुल गांधी ? शशि थरूर ने कही ये बात

संसद में माफी नहीं मांगेंगे राहुल गांधी ? शशि थरूर ने कही ये बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने विदेशों में जो कहा है, यह उससे कहीं ज्यादा नरम है, उन्होंने सत्ता में आने से पहले कांग्रेस पार्टी, पिछली सरकार पर लगातार हमला किया. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने जानें क्या कहा

राहुल गांधी के बयान पर संसद में संग्राम जारी है. कांग्रेस नेता के बयान पर लगातार प्रतिक्रिया आ रही है. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा है कि राहुल गांधी ने ऐसा कुछ भी नहीं कहा है जिसके लिए माफी की जरूरत हो. उन्होंने हमारे लोकतंत्र की स्थिति के बारे में चिंता व्यक्त की और सत्ताधारी सरकार की प्रथाओं पर हमला करने का काम किया.

आगे कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने विदेशों में जो कहा है, यह उससे कहीं ज्यादा नरम है, उन्होंने सत्ता में आने से पहले कांग्रेस पार्टी, पिछली सरकार पर लगातार हमला किया. उन्होंने कहा कि विदेश में इस तरह के विमर्श की शुरुआत कांग्रेस ने नहीं पीएम मोदी ने की है.

लोकसभा में हंगामा

इधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा भारत के लोकतंत्र को लेकर लंदन में दिये गये बयान और अदाणी समूह से जुड़े मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच की मांग को लेकर मंगलवार को सत्तापक्ष एवं विपक्ष के सदस्यों ने लोकसभा में भारी हंगामा किया. हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही आरंभ होने के करीब पांच मिनट बाद अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी. कुछ ऐसा ही नजारा राज्यसभा में भी देखने को मिला. राज्यसभा में मंगलवार को सत्ता पक्ष के सदस्यों ने भारत में लोकतंत्र के संबंध में लंदन में की गयी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी से माफी की मांग की.

Also Read: Parliament Session: राहुल गांधी और अदाणी मुद्दे पर सदन में भारी हंगामा, रणनीति बनाने में जुटा पक्ष-विपक्ष
हमें बोलने नहीं दिया जा रहा : कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष एवं विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि सदन में हमें बोलने नहीं दिया जाता. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, संसद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गयी, क्योंकि सरकार नहीं चाहती कि काम हो. कांग्रेस अदाणी मामले में जेपीसी गठित करने, जांच एजेंसियों के दुरुपयोग और कई अन्य विषय उठाती रहेगी.


क्या है राहुल गांधी का बयान

लंदन में एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि भारतीय लोकतंत्र के ढांचे पर ‘बर्बर हमला’ हो रहा है. उन्होंने अफसोस जताया था कि अमेरिका और यूरोप समेत दुनिया के लोकतांत्रिक हिस्से इस पर ध्यान देने में नाकाम रहे हैं. उन्होंने यह आरोप भी लगाया था कि सरकार भारत के लोकतांत्रिक ढांचे को नष्ट कर रही है.

भाषा इनपुट के साथ

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें