1. home Hindi News
  2. national
  3. rahul gandhi interrogation ed inquiry continue in national herald case congress high voltage drama vwt

National Herald Case: राहुल गांधी को ईडी ने कल फिर पूछताछ के लिए बुलाया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नेशनल हेराल्ड केस: राहुल गांधी
नेशनल हेराल्ड केस: राहुल गांधी
फोटो : पीटीआई
मुख्य बातें

नेशनल हेराल्ड केस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को भी दो पालियों में पूछताछ की. उन्हें बुधवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है. ईडी मुख्यालय में राहुल गांधी से पूछताछ जारी है, तो बाहर कांग्रेसी नेताओं का बवाल भी जारी है.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी को ईडी ने कल फिर पूछताछ के लिए बुलाया

राहुल गांधी से ईडी ने आज लगातार दूसरे दिन पूछताछ की. दूसरे दिन की पूछताछ पूरी हो गयी है. कांग्रेस नेता को कल यानी बुधवार (15 जून 2022) को फिर से पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

चौथे दौर की पूछताछ के लिए राहुल गांधी ईडी के दफ्तर में लौटे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी चौथे दौर की पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर लौट आये हैं. नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से दूसरे दिन भी पूछताछ जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

साढ़े चार घंटे की पूछताछ के बाद ईडी दफ्तर से बाहर निकले राहुल गांधी

राहुल गांधी आज दूसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पूछताछ के लिए पेश हुए. साढ़े चार घंटे चली पूछताछ के बाद वह ईडी दफ्तर से बाहर निकले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है यह लंच ब्रेक है. लंच ब्रेक के बाद राहुल गांधी फिर से ईडी के अफसरों के सामने पेश होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ पर पी चिदंबरम ने पूछा सवाल, भाजपा शासित राज्यों भी लागू होता है पीएमएलए या नहीं

ईडी द्वारा राहुल गांधी से की जा रही पूछताछ पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सवाल किया है कि क्या पीएमएलए भाजपा शासित राज्यों पर भी लागू होता है या यह केवल विपक्ष के लिए ही है.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ महाराष्ट्र में कांग्रेसियों का प्रदर्शन

महाराष्ट्र में नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से ED की पूछताछ पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस केस में 2015 में इन्होंने खुद क्लीन चिट दी थी, अब वापस क्या हो गया. गांधी परिवार को जान बुझकर प्रताड़ित करने का षडयंत्र हो रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस मुख्यालय से लेकर ईडी दफ्तर तक सुरक्षा इंतजामात कड़े

नेशनल हेराल्ड केस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी के सांसद राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज मंगलवार को दोबारा पूछताछ जारी है. इसके लिए दिल्ली में सुरक्षा इंतजामात कड़े कर दिए गए हैं. दिल्ली के 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस के मुख्यालय से लेकर प्रवर्तन निदेशालय के हेड क्वार्टर तक सुरक्षा बलों के जवानों को भारी संख्या में तैनात कर दिया गया है. वहीं, दिल्ली यातायात पुलिस ने मंगलवार की सुबह यात्रियों की आवाजाही के लिए ट्रैफिक में बदलाव कर दिया है. दिल्ली यातायात पुलिस ने अपने अलर्ट में सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक विभिन्न मार्गों पर जाने से बचने की सलाह दी है.

प्रियंका के साथ ईडी दफ्तर जाने के लिए घर से निकले राहुल, कांग्रेस का सत्याग्रह जारी

ईडी दफ्तर जाने के लिए राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ अपने घर से निकल चुके हैं. इस बीच, कांग्रेस नेताओं का सत्याग्रह जारी है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ईडी के नाम पर सरकार बदले की कार्रवाई कर रही है. वहीं, रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम हारेंगे नहीं. अशोक गहलोत ने कहा कि दिल्ली पुलिस पर सरकार के दबाव की कोई कल्पना भी नहीं कर सकता. हम धारा 144 से निपट सकते हैं, लेकिन आप हमें एआईसीसी कार्यालय में आने से नहीं रोक सकते. देश में स्थिति बहुत गंभीर है.

ईडी दफ्तर पहुंचे राहुल, कई नेता हिरासत में 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी बहन और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ पार्टी मुख्यालय पहुंचे. उधर, पार्टी के एक अन्य नेता रणदीप सुरजेवाला को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इसके साथ ही, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, रंजीत रंजन, इमरान प्रतापगढ़ी और अन्य को पुलिस हिरासत में लेकर तुगलक रोड थाने ले जाया जा रहा है.

कांग्रेस मुख्यालय के आसपास धारा 144 लागू

राहुल गांधी की पेशी को लेकर दिल्ली पुलिस ने जगह-जगह बेरिकेडिंग कर दी है. इसके साथ ही भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है. इसके साथ ही दिल्ली के 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके साथ ही, मोतीलाल नेहरू मार्ग के पास अतिरिक्त सुरक्षा बलों को सीआरपीसी में धारा 144 के साथ वहां और अन्य क्षेत्रों में पुलिस फोर्स तैनात किया गया

Barricading underway & security forces deployed near Akbar Road in Delhi with Section 144 in CrPC imposed in the area.

राहुल से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा पार्टी नेता और अपने भाई राहुल गांधी से मिलने उनके आवास पर पहुंची. आज नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होंगे.

यातायात पुलिस ने ट्रैफिक में किया बदलाव

समाचार एजेंसी एएनआई के ट्वीट के अनुसार, यातायात पुलिस ने रूट में बदलाव बदलाव करने का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली यातायात पुलिस ने यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि विशेष यातायात व्यवस्था के कारण नई दिल्ली में गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक, पृथ्वीराज रोड से आगे बसों की आवाजाही बंद रहेगी. इसके साथ ही, गोल मार्केट जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजेस जंक्शन, क्यू-पॉइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आज़ाद रोड जंक्शन और मान सिंह रोड जंक्शन से सुबह 7 से 12 बजे के बीच जाने से बचें. उसने कहा कि मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड से जाने से बचें.

सोमवार को राहुल गांधी से 10 घंटे तक चली पूछताछ

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे भी नेशनल हेराल्ड केस मामले में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होंगे. रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि सोमवार को ईडी के अधिकारियों ने राहुल गांधी से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की. इस दौरान खबर यह भी है कि पूछताछ के दौरान राहुल गांधी अधिकारियों के सवाल का ठीक ढंग से जवाब नहीं दे पाए. बताया यह भी जा रहा है कि कई सवालों का जवाब देने के बाद उन्होंने उसमें बदलाव भी किए. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार व BJP राहुल जी व कांग्रेस से इसलिए डर गई है, क्योंकि जब चीन ने हमारे जमीन पर कब्ज़ा किया और हमारे जवान शहीद हुए तब PM ने सर्वदलीय बैठक में कहा कि हमारे यहां न कोई घुसा और न कोई आया है,तब राहुल जी ने इस झूठ को घेरा और देश के लिए आवाज़ उठाई.

कांग्रेस ने भाजपा और मोदी सरकार पर साधा निशाना

उधर, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार की सुबह आरोप लगाया है कि आखिर मोदी सरकार या बीजेपी के निशाने पर राहुल गांधी जी और कांग्रेस क्यों है?, ईडी की कार्रवाई क्या जनता के मुद्दे उठाने वाली मुखर आवाज को दबाने का षड्यंत्र हैं? केवल राहुल गांधी जी पर इतने हमलावर क्यों हैं? इन सवालों का जवाब देश को जानना जरूरी है.

पूछताछ से पहले कांग्रेस का हाई वोल्टेज ड्रामा

उधर, सोमवार को नेशनल हेराल्ड हेराफेरी मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में सोमवार को ईडी कार्यालय में राहुल गांधी से पूछताछ शुरू होने से पहले कांग्रेस के नेताओं ने सुबह से हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू कर दिया था. राहुल गांधी की पेशी पर सोमवार को कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली समेत देश के कई शहरों में ईडी कार्यालयों के बाहर ‘सत्याग्रह' किया और मार्च निकाला, जिसे पार्टी के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा जा रहा है. कांग्रेस ने यह दावा भी किया कि दिल्ली पुलिस की धक्कामुक्की के कारण पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम समेत उसके कई नेताओं को चोटें आई हैं. हालांकि, पुलिस ने कहा है कि उसकी तरफ से कोई बल प्रयोग नहीं किया गया और पुलिसकर्मियों के कारण किसी के चोटिल होने की जानकारी उसके पास नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाषा इनपुट

email
TwitterFacebookemailemail

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें