1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab former cm shiromani akali dal president sukhbir singh badal summoned by sit in connection with kotakpura firing case smb

कोटकपूरा गोलीकांड : पंजाब के पूर्व सीएम और अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल को SIT ने भेजा समन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shiromani Akali Dal President Sukhbir Singh Badal
Shiromani Akali Dal President Sukhbir Singh Badal
ANI

Kotakpura Firing Case पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणी अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल (Shiromani Akali Dal President Sukhbir Singh Badal) को विशेष जांच दल (SIT) ने बुधवार को समन भेजा है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कोटकपूरा में 2015 में हुई पुलिस गोलीबारी घटना की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने इस मामले में समन जारी किया है. इससे पहले एसआईटी ने मंगलवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से पूछताछ की थी.

इस मामले में पंजाब पुलिस की एसआईटी यहां सेक्टर-चार स्थित बादल के सरकारी एमएलए फ्लैट में पहुंची और उनसे करीब ढाई घंटे तक पूछताछ की थी. बता दें कि राज्य सरकार ने पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के निर्देश पर मई में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एलके यादव के नेतृत्व में कोटकपूरा पुलिस गोलीबारी घटना की जांच के लिए नई एसआईटी का गठन किया है. इससे पहले एसआईटी ने अकाली दल के संरक्षक से मोहाली में 16 जून को पूछताछ के लिए समन भेजा था, लेकिन पांच बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे 93 वर्षीय प्रकाश सिंह बादल ने अपनी खराब तबीयत का हवाला देकर पूछताछ की तारीख बदलने का आग्रह किया था.

उल्लेखनीय है कि फरीदकोट में 2015 में धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी और इस मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस गोलीबारी की घटना हुई थी. उस वक्त बादल प्रांत के मुख्यमंत्री थे. कोटकपूरा घटना के सिलसिले में 14 अक्टूबर 2015 और सात अगस्त 2018 को दर्ज दो प्राथमिकियों की जांच नई एसआईटी कर रही है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें