1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab facing corona vaccine shortage capt amarinder singh govt seeks more covid19 vaccine doses smb

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बोले- वैक्सीन के मामले में हमारे साथ हो रहा भेदभाव, केंद्र इंसाफ करें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वैक्सीन के मामले में हमारे साथ हो रहा भेदभाव : पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री
वैक्सीन के मामले में हमारे साथ हो रहा भेदभाव : पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री
एएनआई

Corona Vaccine Latest News कोरोना की तीसरी लहर के आने की चर्चा के बीच देश के कई राज्यों में कोविड वैक्सीन की कमी से जुड़ी खबरें लगातार सामने आ रही है. इसी कड़ी में पंजाब सरकार (Punjab Government) ने शनिवार को केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) पर बड़ा आरोप लगाया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन के मामले में हमारे साथ थोड़ा भेदभाव हो रहा है, अन्य राज्यों के पास 17 लाख वैक्सीन आती है. लेकिन, हमारे पास 50-60 हजार की किस्तों में आता है.

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि केंद्र हमारे साथ भी पूरा इंसाफ करें, ताकि हम राज्य के लोगों को जल्दी वैक्सीन लगा सकें. बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार को एक पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने कहा है कि कोविड वैक्सीन के मामले में पंजाब के साथ जो भेदभाव हो रहा है, उसे खत्म किया जाना चाहिए और जिस राज्य का जितना इंफ्रास्ट्रक्चर है, उसके हिसाब से उनको सप्लाई देने पर विचार करना चाहिए.

बता दें कि शनिवार को पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण के 124 नए ​​​​मामले सामने आए है. वहीं, इस दौरान 248 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि कोरोना से संक्रमित छह लोगों ने अपनी जान गंवाई है. इन सबके बीच पंजाब में सक्रिय मामलों की संख्या 1,674 दर्ज हुई है. इससे पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को एक बार फिर केंद्र सरकार से वैक्सीन की सप्लाई बढ़ाने का आग्रह किया.

अधिकारियों को पंजाब के वैक्सीन कोटे को बढ़ाने के लिए केंद्र से लगातार और जोरदार तरीके से संपर्क बनाए रखने की हिदायत देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अलग-अलग क्षेत्रों के धीरे-धीरे खुलने और इनसे जुड़े लोगों को कम से कम कोविड वैक्सीन की एक खुराक लगे होने के लिए आपूर्ति में विस्तार बहुत जरूरी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें