1. home Home
  2. national
  3. punjab congress crisis party leadership not accepted navjoot singh siddhu resignation prt

Punjab Congress Crisis: घमासान के बीच आज पंजाब कैबिनेट की बैठक, सिद्धू का इस्तीफा नामंजूर, मनाने की कोशिश जारी

चन्नी सरकार के 8 दिन भी बीते नहीं थे कि नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया. सिद्धू के इस्तीफे के बाद शांत होती दिख रही पंजाब की राजनीति में एकबार फिर हलचल मच गया. हालांकि, कांग्रेस आलाकमान ने अभी सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Navjot Singh Siddhu
Navjot Singh Siddhu
FILE

पंजाब में सिद्धू के इस्तीफे से गरमायी राजनीति के बीच आज चन्नी सरकार कैबिनेट मीटिंग कर रही है. वहीं सिद्धू के इस्तीफे को लेकर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का कहना है कि जल्द ही सिद्धू मान जाएंगे. गौरतलब है कि चन्नी को पंजाब की सीएम बनाये जाने के 8 दिन के भीतर ही सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया है. सिद्धू के इस्तीफे के बाद शांत होती दिख रही पंजाब की राजनीति में एकबार फिर हलचल मच गया. हालांकि, कांग्रेस आलाकमान ने अभी सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है.

इस्तीफे में सिद्धू ने क्या लिखा: नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने इस्तीफे में कहा है कि समझौता करने से किसी भी इंसान का पतन हो जाता है. वो कांग्रेस के भविष्य और पंजाब की भलाई के एजेंडे से समझौता नहीं कर सकते. ऐसे में वो प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे रहे हैं. वहीं, अपने त्यागपत्र में सिद्धू ने ये भी साफ कर दिया कि वो भले ही अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहे हैं, लेकिन वो कांग्रेस में बने रहेंगे, और पार्टी के लिए काम करते रहेंगे.

हाईकमान ने नहीं किया इस्तीफा स्वीकर: इधर खबर है कि कांग्रेस अलाकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है. कांग्रेस पार्टी का कहना है कि वो सिद्धू के साथ हो रहे मसले को सुलझा लेगी. गौरतलब है कि, बीते काफी दिनों से सिद्धू बनाम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच चली सियासी जंग में प्रदेश की राजनीति गरमा गयी थी.

आपसी सहमति से सुलझ जाएगा मामला: वहीं, इस्तीफे के बाद सिद्धू के कैबिनेट मंत्री परगट सिंह और अमरिंदर सिंह राजा ने मुलाकात की. जिसके बाद उन्होंने बताया कि कुछ मुद्दे हैं, जिनको लेकर गलतफहमी हो गई है. हम उन्हें जल्द ही हल कर लेंगे. दोनों नेताओं का कहना है कि आपसी सहमति से मामला सुलझ जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें