1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab congress crisis navjot singh sidhu vs captain amarinder singh sonia gandhi rahul gandhi amh

Navjot Singh Sidhu : कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भारी पड़े नवजोत सिंह सिद्धू ? असली खेल पंजाब कांग्रेस में बाकी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Navjot Singh Sidhu
Navjot Singh Sidhu
pti

Navjot Singh Sidhu : क्या पंजाब कांग्रेस में पार्टी के नवनियुक्त अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का कद मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से बड़ा हो चला है? दरअसल यह सवाल लोगों के मन में उठने लगे हैं...इसकी वजह सिद्धू का शक्ति प्रदर्शन है...वे अपने साथ विधायकों को जोड़ने में लगे हैं, इसके बाद भी कैप्टन अमरिंदर सिंह अभी खामोश नजर आ रहे हैं. शक्ति प्रदर्शन की ताजा स्थिति में कैप्टन फिलहाल कमजोर दिख रहे हैं. यहां चर्चा कर दें कि सिद्धू का दावा रहा कि उनके समर्थन में 70 विधायक हैं.

कैप्टन के साथ खड़े नजर आने वाले कई नेता अब सिद्धू की शान में नारे लगा दिख रहे हैं. ऐसे में कैप्टन के पंजाब में सियासी आधार पर प्रश्नचिह्न खड़े होने लगे हैं. पंजाब कांग्रेस के साथ ही सियासी गलियारों में पार्टी की बदलती तस्वीर में कैप्टन के सियासी कद को लेकर चर्चाएं लोग लगाने लगे हैं.

इन सबके बीच पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और चार अन्य कार्यकारी अध्यक्ष शुक्रवार को यानी कल अपना-अपना कार्यभार संभालेंगे. इस अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को आमंत्रित करने का काम किया जाएगा. आपको बता दें कि सिद्धू मौजूदा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ की जगह लेंगे. सिद्धू और अमरिंदर सिंह के बीच पिछले कुछ समय से रिश्‍ते खराब हैं.

‘‘अपमानजनक'' ट्वीट से नाराज हैं कैप्टन : अमृतसर (पूर्व) के विधायक ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री पर बेअदबी के मामलों को लेकर निशाना साधा था. मुख्यमंत्री राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में सिद्धू की नियुक्ति के भी खिलाफ थे. सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वह उनसे तब तक नहीं मिलेंगे जब तक कि सिद्धू उनके खिलाफ अपने ‘‘अपमानजनक'' ट्वीट के लिए माफी नहीं मांग लेते हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार ने कहा था कि मुख्यमंत्री सिद्धू से तब तक नहीं मिलेंगे जब तक कि वह सार्वजनिक रूप से उनके खिलाफ अपने ‘‘अपमानजनक'' ट्वीट के लिए माफी नहीं मांगते है.

कैप्टन को न्योता भेजा जाना तय : कांग्रेस के एक नेता ने अमृतसर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से कार्यक्रम में शामिल होने का अनुरोध किया जाएगा. खबरों की मानें तो प्रदेश इकाई के नवनियुक्त प्रमुख और चार कार्यकारी अध्यक्षों की ओर से मुख्यमंत्री को न्योता भेजा जाना तय है. अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) में पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत और अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के इस कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है.

सोनिया गांधी ने नहीं सुनी कैप्टन की ? : मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के कड़े विरोध के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गत रविवार को सिद्धू को पार्टी की पंजाब इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त करने का काम किया. गांधी ने अगले विधानसभा चुनावों में सिद्धू की सहायता के लिए चार कार्यकारी अध्यक्षों संगत सिंह गिलजियां, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल, कुलजीत सिंह नागरा को भी नियुक्त किया था.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें