1. home Home
  2. national
  3. punjab congress controversy new cm charanjit singh channi decide cabinet minister pkj

पंजाब में कैबिनेट विस्तार पर दिल्ली में चर्चा, सीएम चन्नी सहित सिद्धू भी बैठक में शामिल

पंजाब कांग्रेस में बड़ा बदलाव किया गया. पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष से लेकर राज्य की सरकार के मुखिया को भी बदल दिया है. ऐसे में कई नेता है जो इस नये फैसले में पार्टी के साथ खड़े हैं कई लोग ऐसे हैं इस नये फैसले से नाराज हैं. पार्टी पंजाब में कांग्रेस के सभी नेताओं को एकजुट करने की कोशिश कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
punjab congress controversy
punjab congress controversy
file

पंजाब में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दिल्ली पहुंचे हैं. दिल्ली में आज पंजाब सरकार में मंत्रीमंडल पर फैसला होगा. नयी दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में मंत्रिमंडल पर फैसला लिया जायेगा. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के न्यौते पर चरणजीत सिंह चन्नी दिल्ली पहुंचे हैं. मंत्रियों को लेकर शुक्रवार को राहुल गांधी और सोनिया गांधी से चर्चा होगी.

पंजाब कांग्रेस में बड़ा बदलाव किया गया. पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष से लेकर राज्य की सरकार के मुखिया को भी बदल दिया है. ऐसे में कई नेता है जो इस नये फैसले में पार्टी के साथ खड़े हैं कई लोग ऐसे हैं इस नये फैसले से नाराज हैं. पार्टी पंजाब में कांग्रेस के सभी नेताओं को एकजुट करने की कोशिश कर रही है. पार्टी चाहती है उनके सभी नेता कार्यकर्ता एकजुट रहें.

दिल्ली में बैठक के बाद मुख्यमंत्री चन्नी चंडीगढ़ लौटकर अपने मंत्रियों के नाम का ऐलान कर सकते हैं. कैप्टन के मंत्रिमंडल में शामिल कई नेताओं की छुट्टी हो सकती है. दिल्ली में बैठक को लेकर इससे पहले चंडीगढ़ में भी बैठक हुई . इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के साथ पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल रहे.

पंजाब के मुख्यमंत्री चुने जाने से पहले चन्नी दिल्ली गये थे. यही उनके नाम पर मुहर लगी जिसके बाद उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाली. दिल्ली में सीएम बनने से पहले हुई चन्नी की यात्रा में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ- साथ डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी भी थे. दिल्ली में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा होनी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें