1. home Home
  2. national
  3. punjab cm captain amarinder singh to farmers protest in delhi haryana to mount pressure on centre to get farm laws repealed mtj

कैप्टन अमरिंदर ने किसानों को उकसाया, कहा-पंजाब का विकास बाधित न करें, दिल्ली-हरियाणा में प्रदर्शन करें

कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए आपको केंद्र सरकार पर दबाव बनाना चाहिए. इसके लिए आप दिल्ली और हरियाणा में जाकर प्रदर्शन करें. पंजाब आपका अपना घर है. अपने घर में प्रदर्शन करेंगे, तो यहां का विकास बाधित होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कैप्टन अमरिंदर सिंह
कैप्टन अमरिंदर सिंह
File Photo

होशियारपुरः पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अपने राज्य के किसानों को उकसाते हुए सोमवार को कहा कि वे दिल्ली-हरियाणा में जाकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करें. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि राज्य के विकास को बाधित न करें. कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए आपको केंद्र सरकार पर दबाव बनाना चाहिए. इसके लिए आप दिल्ली और हरियाणा में जाकर प्रदर्शन करें. पंजाब आपका अपना घर है. अपने घर में प्रदर्शन करेंगे, तो यहां का विकास बाधित होगा. यह उचित नहीं है.

होशियारपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन पर यह बड़ा बयान दिया. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने राज्य में 113 जगहों पर चल रहे किसानों के धरना-प्रदर्शन को खत्म करने की किसानों से अपील की.

कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से किसानों को दिल्ली-हरियाणा में जाकर प्रदर्शन करने के लिए उकसाये जाने पर हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा. जेपी दलाल ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को दिल्ली और पंजाब के बारे में भी सोचना चाहिए. किसानों के आंदोलन से उन दोनों राज्यों की अर्थव्यवस्था भी चौपट होगी.

कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हरियाणा सरकार ने निशाना साधा है. पड़ोसी राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान को गैर-जिम्मेदाराना करार दिया है. वहीं, जेपी दलाल ने कहा है कि पंजाब के मुख्यमंत्री के बयान से साफ हो गया है कि किसानों का यह पूरा आंदोलन ही पंजाब प्रायोजित है. उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को किसानों को उकसाने की बजाय जत्‍थेबंदियों को समझाना चाहिए कि वे किसी भी राज्य की अर्थव्यवस्था को चौपट न करें.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें