1. home Hindi News
  2. national
  3. pulwama attack second anniversary indian airforce air strike pakistan balakot jaish e mohhamad and terrorists camps poet kumar vishwas paid musical tribute to the martyrs of pulwama see video aml

Pulwama Attack Second Anniversary: कवि कुमार विश्वास ने पुलवामा के शहीदों को दी संगीतमय श्रद्धांजलि, देखें VIDEO

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कुमार विश्वास
कुमार विश्वास
फाइल फोटो
  • 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुआ था आतंकवादी हमला

  • जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से जवानों के बस को मारी थी टक्कर

  • आतंकवादी हमले में शहीद हुए 39 जवानों को याद करते हुए कवि कुमार विश्वास ने दी श्रद्धांजलि

Pulwama Attack Second Anniversary: आज पुलवामा हमले की दूसरी बरसी है. पूरा देश के उन जांबाज जवानों की शहादत को याद कर रहा है. 14 फरवरी 2019 में पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish E Mohammad) के आतंकवादियों ने एक कायराना हमले को अंजाम दिया था. इस हमले में 39 भारतीय जवान शहीद हो गये थे. जहां पूरा देश शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दे रहा है, इस बीच कवि डॉ कुमार विश्वास ने शहीदों को संगीतमय श्रद्धांजलि दी है.

कुमार विश्वास ने एक वीडियो अपने फेसबुक वाल पर पोस्ट किया, जिसमें वह पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. कुमार विश्वास ने अपने वीडियो के साथ लिखा कि पुलवामा में दो वर्ष पूर्व आज ही के दिन कुछ नापाक षड्यंत्रों की वजह से मां भारती की सुरक्षा में सतत सन्नद्ध चालीस बेटे एक धमाके में शहीद हो गये थे. प्रत्युत्तर में भारतीय पराक्रम और स्वाभिमान की गूंज उन धमाकों से सौ गुनी ज्यादा तेज आवाज में षड्यंत्रकारियों के घर तक गूंजी.

उन्होंने आगे लिखा कि इसके बावजूद देश की रक्षा में लगे उन जवानों की शहादत हर वर्ष इस दिन पर हमारी आंखें नम करती रहेंगी. आज पूरा विश्व प्रेम का सबसे बड़ा प्रतीक-उत्सव वेलेंटाइंस डे मना रहा है. मुहब्बत के इस विशेष दिन पर प्रेम के सर्वाधिक पूज्य स्वरूप “देशप्रेम” की खातिर अपना सर्वस्व लुटाने वाले कर्मवीरों को सादर प्रणाम.

14 फरवरी का दिन इतिहास में जम्मू कश्मीर की एक दुखद घटना के साथ दर्ज है. इस घटना के दो वर्ष बीत गये. जब पूरा विश्व वैलेंटाइन डे मना रहा था तब आतंकवादियों ने भारत में कई धमाके किये थे. उस घटना के जख्म आज तक हरे हैं, जब आतंकवादियों ने इस दिन को देश के सुरक्षाकर्मियों पर कायराना हमले के लिए चुना. पाकिस्तान पोषित आतंकवादियों की इस कायराना हमले की पूरी दुनिया ने निंदा की.

“कुछ याद उन्हें भी कर लो, जो लौट के घर ना आये” (कवि प्रदीप) पुलवामा में दो वर्ष पूर्व आज ही के दिन कुछ नापाक...

Posted by Dr. Kumar Vishwas on Saturday, February 13, 2021

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 39 जवान शहीद हो गये और कई गंभीर रूप से घायल हुए. हालांकि इसके तुरंत बाद भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक कर सैकड़ों आतंकवादियों को पाक की सरजमीं में घुसकर मारा.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें