1. home Hindi News
  2. national
  3. power minister nitin raut big statement on power supply in maharashtra sur

जानबूझकर की गई महाराष्ट्र की बत्ती गुल! ऊर्जा मंत्री नितिन राउत का बड़ा बयान

By Agency
Updated Date
नितिन राउत, उर्जा मंत्री (महाराष्ट्र)
नितिन राउत, उर्जा मंत्री (महाराष्ट्र)
Photo: Twitter

मुंबई: महाराष्ट्र में दो दिन पहले 2 घंटे से ज्यादा वक्त तक के लिए ब्लैकआउट हो गया था. कई शहरों में बिजली चली गयी थी. इस बारे में अब राज्य के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने चौंकाने वाला बयान दिया है. बकौल नितिन राउत, ये किसी की जानबूझकर की गई हरकत भी हो सकती है. राउत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ये छोटा मुद्दा नहीं है.

जानें उर्जा मंत्री नितिन राउत क्या बोले

ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा कि हम 400 केवी कलवा-पड़घा लाइन पर काम कर रहे थे. लोड को सर्किट एक से दो पर स्थानांतरित किया गया था. कुछ तकनीकी समस्या के कारण खारगर इकाई बंद हो गई. मुंबई में आइलेंडिंग हुई जो नहीं होना चाहिए था. राउत ने कहा, “इसीलिए हमें आशंका है कि किसी ने जानबूझकर ये काम किया.

जांच के लिए बनाई जाएगी जांच समिति

नितिन राउत ने कहा कि इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए केंद्र सरकार का एक तकनीकी दल यहां है और जांच समिति भी बनाई जाएगी. मंत्री ने कहा कि केंद्र का दल एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट सौंप देगा. उन्होंने कहा कि 2011 हुई इस प्रकार की घटना की जांच करने वाली समिति की रिपोर्ट का भी अध्ययन किया जाएगा.

बिजली आर्पूति ठप होने पर बने मीम्स

दरअसल 2 दिन पहले महाराष्ट्र के कई शहरों में बिजली चली गई थी. इस वजह से मुंबई की लाईफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन के पहिए भी थम गए थे. आम लोगों ने इस बात पर खूब मीम्स शेयर किए वहीं बॉलीवुड अभिनेताओं ने भी अपने-अपने अंदाज में प्रतिक्रिया व्यक्त की. इस दौरान कंगना रनौत शिवसेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय राउत को निशाना बनाने से नहीं चूकीं.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें