1. home Hindi News
  2. national
  3. pm of india and nepal agreed to work together to enhance bilateral cooperation in all areas smb

पीएम मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा से बात की, बोले- साथ मिलकर लड़ेंगे कोरोना के खिलाफ जंग

India Nepal Relation प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा से फोन पर बात की. पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा को बधाई और शुभकामनाएं दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हम भारत और नेपाल के बीच व्यापक सहयोग को और बढ़ाने के लिए मिलकर काम करेंगे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीएम नरेंद्र मोदी.
पीएम नरेंद्र मोदी.
फाइल

India Nepal Relation प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा से फोन पर बात की. पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा को बधाई और शुभकामनाएं दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हम भारत और नेपाल के बीच व्यापक सहयोग को और बढ़ाने के लिए मिलकर काम करेंगे. जिसमें कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई भी शामिल है.

शेर बहादुर देउबा (75 वर्षीय) नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. देउबा ने बहाल की गई प्रतिनिधि सभा में आसानी से विश्वास मत जीत लिया था और इसी के साथ कोविड-19 वैश्विक महामारी के बीच हिमालयी देश में आम चुनाव टल गए. बता दे कि नेपाली कांग्रेस के शेर बहादुर देउबा ने 275 सदस्यीय प्रतिनिधि सभा में 165 मत हासिल किए थे. उन्हें उच्चतम न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद 12 जुलाई को संविधान के अनुच्छेद 76(5) के तहत नेपाल का प्रधानमंत्री बनाया गया था.

नेपाल के संसद का विश्वास हासिल करने के लिए शेर बहादुर देउबा को कुल 136 मतों की आवश्यकता थी. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट कर प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा से फोन पर बात की और उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दीं. पीएम मोदी ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई सहित भारत और नेपाल के बीच विभिन्न विषयों पर सहयोग को और आगे बढ़ाने के लिए हम साथ मिलकर काम करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें