24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi Rally : ‘झारखंड में मिल रहा है नोटों का पहाड़’, ओडिशा की रैली में बोले पीएम मोदी

PM Modi Rally : ओडिशा के बरहामपुर के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने नबरंगपुर में रैली की. इस रैली में उन्होंने झारखंड में हो रही ईडी रेड का जिक्र किया और कहा कि आपके पड़ोसी राज्य में नोटों का पहाड़ मिल रहा है. पढ़ें पीएम मोदी के संबोधन की खास बातें

PM Modi Rally : लोकसभा चुनाव को लेकर रैलियों का दौर जारी है. इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ओडिशा में रैली को संबोधित किया. बरहामपुर के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने नबरंगपुर की रैली में झारखंड में हो रही ईडी रेड का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि आपके पड़ोसी राज्य झारखंड में नोटों का पहाड़ मिल रहा है. हम भ्रष्टाचार के खिलाफ बात करते हैं और करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि हम पाई पाई बचाने में लगे हुए हैं. इनकी चोरी पकड़ी जा रही है तो ये मोदी को गाली दे रहे हैं. क्या मैं गाली के डर से चोरों को पकड़ना बंद कर दूं.

प्रधानमंत्री मोदी ने नबरंगपुर की रैली में कहा कि छत्तीसगढ़ में धान की खेती करने वाले किसानों को प्रति क्विंटल 3,100 रुपये का न्यूनतम समर्थन मूल्य मिला लेकिन ओडिशा के किसानों को 2,100 रुपये मिले. बीजद सरकार ने मोदी द्वारा बनायी योजनाओं को ओडिशा में लागू नहीं होने दिया. इससे पहले बरहामपुर में पीएम मोदी ने कहा कि कल मैं प्रभु राम की नगरी अयोध्या में था, वहां मैंने अयोध्या दर्शन किए. आज मैं प्रभु जगन्नाथ की धरती पर हूं और आशीर्वाद लेने आया हूं.

झारखंड में नोटों के पहाड़ पाए जा रहे हैं: पीएम मोदी

ओडिशा के नबरंगपुर में एक सार्वजनिक सभा में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पड़ोसी राज्य झारखंड में नोटों के पहाड़ पाए जा रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि चोरी उन्होंने की और पैसा मोदी ले जा रहे हैं. रैली में मौजूद लोगों से प्रधानमंत्री ने सवालिया लहजे में कहा कि अब मुझे बताओ, उनकी चोरी बंद कर दूं, उनकी कमाई बंद कर दूं, उनकी लूट बंद कर दूं, तो वो मोदी को गाली देंगे या नहीं देंगे? लेकिन मुझे ये काम करना चाहिए या नहीं?

पीएम मोदी ने कहा कि 40 साल पहले, एक प्रधानमंत्री ओडिशा आए थे, उन्होंने कहा था कि मैं दिल्ली से एक रुपया भेजता हूं, गरीब तक सिर्फ 15 पैसा पहुंचता है. यानी 100 में से 85 पैसा पंजा लूटने का काम करता था. उन्होंने आगे कहा कि आपने इस गरीब मां के बेटे को मौका दिया, तब मैंने कहा मैं एक रुपया भेजूंगा और एक पाई भी किसी को खाने नहीं दूंगा और जो खाएगा वो जेल की रोटी चबाएगा.

पीएम मोदी के संबोधन की खास बातें

  • रैली में पीएम मोदी ने कहा कि ओडिशा में इस बार 2 यज्ञ एकसाथ हो रहे हैं. पहला यज्ञ देश में है जो हिंदुस्तान में मजबूत सरकार बनाने के लिए है जबकि दूसरा यज्ञ ओडिशा में बीजेपी के नेतृत्व वाली मजबूत राज्य सरकार बनाने का है.
  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं आज ओडिशा बीजेपी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. ओडिशा बीजेपी ने, ओडिशा की आकांक्षाओं को, यहां के युवा सपनों को ध्यान में रखते हुए, यहां की बहनों-बेटियों के सामर्थ्य को ध्यान में रखते हुए बहुत ही विजनरी संकल्प पत्र जारी करने का काम किया है.

    Read Also : Lok Sabha Elections: दो दिवसीय प्रवास पर बिहार आ रहे हैं पीएम मोदी, पटना में पहली बार करेंगे रोड शो
  • लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप जानते हैं कि बीजेपी जो कहती है, वो करके दिखाने में विश्वास रखती है. इसलिए, यहां सरकार बनने के बाद हम पूरी शक्ति से संकल्प पत्र में की गई घोषणाओं पर अमल करेंगे. अपनी बात दोहराते हुए उन्होंने कहा कि ये मोदी की गारंटी है.
  • पीएम मोदी ने कहा कि 4 जून पर यहां की BJD सरकार की एक्सपायरी डेट लिखी हुई है. उन्होंने कहा कि आज 6 मई है और 6 जून को बीजेपी के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय हो जाएगा. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि 10 जून को भुवनेश्वर में बीजेपी के मुख्यमंत्री का शपथ समारोह होगा. आज सबको बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह के लिए निमंत्रण देने मैं यहां आया हूं.
  • पीएम मोदी ने कहा कि ओडिशा में बीजेडी अस्त है, कांग्रेस पस्त है. यहां जनता बीजेपी पर आश्वस्त हैं और सिर्फ बीजेपी उम्मीदों का नया सूरज बनकर आई है.
  • वर्तमान सरकार पर हमला करते हुए पीएम ने कहा कि यहां बीजेडी के छोटे छोटे नेता भी बड़े बड़े बंगलों के मालिक हो गए हैं. आखिर क्यों?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें