38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘जिनकी कोई गारंटी नहीं लेता है, उनकी मैं गारंटी लेता हूं’, ‘भारत टेक्स 2024’ में बोले पीएम मोदी

भारत मंडपम में भारत टेक्स 2024 को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जिनकी कोई गारंटी नहीं लेता है, उनकी मैं गारंटी लेता हूं. जानें और क्या कहा.

भारत मंडपम में भारत टेक्स 2024 के उद्घाटन के अवसर पर पीएम मोदी ने टेक्सटाइल को फाइव एफ से जोड़ा. उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि टेक्सटाइल के हर एलीमेंट को हम पांच एफ से जोड़ रहे हैं. पांच एफ जो हैं उसका मतलब ये है- फार्म, फाइबर, फैक्ट्री, फैशन और फॉरन…उन्होंने कहा कि पांच एफ के इस सिद्धांत को ध्यान में रखते हुए, हम किसानों, एमएसएमई और निर्यात को प्रोत्साहित करने का काम कर रहे हैं.

अलग-अलग राज्यों में 7 पीएम मित्र पार्क बनाए जाएंगे: पीएम मोदी

कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबाधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का यह आयोजन अपने आप में बहुत खास है. ऐसा इसलिए क्योंकि यह एक साथ भारत के दो बड़े प्रदर्शन केंद्र भारत मंडपम और यशोभूमि में आयोजित किया गया है. उन्होंने कहा कि हमने कारीगरों और बाज़ार के बीच की दूरी कम की है. देश में डायरेक्ट सेल, प्रदर्शनी और ऑनलाइन प्लैटफॉर्म की सुविधा बढ़ाने का काम किया जा रहा है जो चाजों को सहज और सरल रूप से उपलब्ध करा रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में देश के अलग-अलग राज्यों में 7 पीएम मित्र पार्क बनाए जाएंगे, यह योजना आपके लिए बहुत बड़े अवसर लेकर आने वाली है.

जिनकी कोई गारंटी नहीं लेता है, उनकी मैं गारंटी लेता हूं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ने आगामी 25 वर्षों में विकसित राष्ट्र का संकल्प लिया है. गरीब, युवा, किसान और महिलाएं विकसित राष्ट्र के लिए जरूरी हैं, यही चार प्रमुख स्तंभ हैं जो भारत को आगे बढ़ाएंगे. उन्होंने कहा कि भारत का कपड़ा क्षेत्र इन चारों से जुड़ा है. विकसित भारत के निर्माण में कपड़ा क्षेत्र के योगदान को बढ़ाने के लिए हम बहुत विस्तृत दायरे में काम कर रहे हैं. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जिनकी कोई गारंटी नहीं लेता है, उनकी मैं गारंटी लेता हूं.

Narendra Modi: पीएम मोदी ने गहरे समुद्र में गोते लगाकर किया जलमग्न द्वारका के दर्शन, देखें स्कूबा डाइविंग की तस्वीरें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें