1. home Home
  2. national
  3. pm narendra modi at the launch of the india pavilion at dubai expo 2020 says india is participating with one of the largest pavillion in this expo smb

Dubai Expo 2020 : पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, भारत-यूएई दोस्ती का प्रतीक है भारतीय पवेलियन 

Dubai Expo 2020 संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आज से दुबई एक्सपो 2020 शुरू हो गया है. इसके साथ ही यहां इंडिया पवेलियन भी लांच किया गया. दुबई एक्सपो 2020 में भारतीय पवेलियन के शुभारंभ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह भारत-यूएई की बढ़ती दोस्ती का प्रतीक है. भारत और यूएई के साझा हित हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Narendra Modi at the launch of the India Pavilion at Dubai Expo 2020
PM Narendra Modi at the launch of the India Pavilion at Dubai Expo 2020
Twitter

Dubai Expo 2020 संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आज से दुबई एक्सपो 2020 शुरू हो गया है. इसके साथ ही यहां इंडिया पवेलियन भी लांच किया गया. दुबई एक्सपो 2020 में भारतीय पवेलियन के शुभारंभ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह भारत-यूएई की बढ़ती दोस्ती का प्रतीक है. भारत और यूएई के साझा हित हैं. पीएम मोदी ने कहा कि भारत अपनी जीवंतता और विविधता के लिए प्रसिद्ध है. हमारे पास विभिन्न संस्कृतियां, भाषाएं, व्यंजन, कला, संगीत और नृत्य हैं. यह विविधता हमारे पवेलियन में झलकती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले सात सालों में भारत सरकार ने आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए कई सुधार किए हैं. हम इस ट्रेंड को जारी रखने के लिए और अधिक प्रयास करते रहेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि भारत स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है. हम सभी को भारतीय पवेलियन का दौरा करने और न्यू इंडिया में अवसरों का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित करते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक्सपो 2020 की मेन थीम कनेक्टिंग माइंड्स, क्रिएटिंग द फ्यूचर है. इसकी भावना भारत के प्रयासों में भी दिखाई देती है, क्योंकि हम एक नया भारत बनाने के लिए आगे बढ़ते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा, भारत इस एक्सपो में सबसे बड़े पवेलियनों में से एक के साथ भाग ले रहा है. मुझे विश्वास है कि यह एक्सपो यूएई और दुबई के साथ हमारे गहरे तथा ऐतिहासिक संबंधों को और मजबूत करने में काफी मददगार साबित होगा.

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन से पहले ही इस बारे में जानकारी दी थी कि वह एक्सपो 2020 में इंडिया पवेलियन के शुभारंभ के मौके पर संबोधित करेंगे. हालांकि, उनके संबोधन के समय में थोड़ी देरी हुई. पीएम मोदी ने ट्वीट किया था, लगभग 8:10 बजे, मैं एक्सपो 2020 दुबई में लुभावने इंडिया पवेलियन के शुभारंभ पर अपनी टिप्पणी साझा करूंगा. हमारे पवेलियन की थीम खुलापन, अवसर, विकास है, यह सिद्धांत हैं, जिनके लिए भारत प्रतिबद्ध है. यह भारत की विविधता और निवेश क्षमता पर प्रकाश डालता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें