1. home Home
  2. national
  3. pm narendra modi at g20 summit said afghanistan not be allowed to become a centre of terrorism rjh

अफगानिस्तान को आतंकवाद का अड्डा नहीं बनने दिया जायेगा, G20 सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा

अफगानिस्तान पर जी20 शिखर सम्मेलन के डिजिटल संबोधन में मोदी ने अफगान नागरिकों को तत्काल तथा निर्बाध मानवीय सहायता पहुंचाने पर भी जोर दिया और उस देश में समावेशी प्रशासन की जरूरत को रेखांकित किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi
Twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी20 शिखर सम्मेलन में कहा कि आज जरूरत इस बात की है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय अफगानिस्तान के हालात में अपेक्षित बदलाव लाने के लिए संगठित प्रयास करे. सभी का यह सामूहिक प्रयास होना चाहिए कि इस क्षेत्र को वैश्विक रूप से चरमपंथ और आतंकवाद का स्रोत नहीं बनने दिया जाये.

पीटीआई न्यूज के अनुसार अफगानिस्तान पर जी20 शिखर सम्मेलन के डिजिटल संबोधन में मोदी ने अफगान नागरिकों को तत्काल तथा निर्बाध मानवीय सहायता पहुंचाने पर भी जोर दिया और उस देश में समावेशी प्रशासन की जरूरत को रेखांकित किया.

पीएम मोदी ने कहा कि अफगानिस्तान में हालात को सुधारने के लिए एकजुट अंतरराष्ट्रीय कार्रवाई है की जरूरत है. इस संबंध में पीएम मोदी ने ट्वीट किया -अफगानिस्तान पर जी20 के शिखर सम्मेलन में भाग लिया. सम्मेलन में अफगान क्षेत्र को चरमपंथ तथा आतंकवाद के स्रोत बनने से रोकने पर जोर दिया.

साथ ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की भारत की अध्यक्षता के तहत 30 अगस्त को अपनाये गये प्रस्ताव में अफगानिस्तान में मानवाधिकारों को कायम करने की जरूरत के बारे में उल्लेख है. जी 20 सम्मेलन का आयोजन इटली में किया गया थ जो अभी जी20 का अध्यक्ष है. जी 20 में दुनिया की 20 बड़ी अर्थव्यवस्थाएं हैं शामिल हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें