1. home Home
  2. national
  3. pm modi visit to tripura and manipur give gift of 22 development projects worth 4800 crore rupees prt

पीएम मोदी का मणिपुर और त्रिपुरा दौरा, 4800 करोड़ रुपये से ज्यादा की 22 विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को मणिपुर और त्रिपुरा का दौरा करेंगे. इस दौरान वह बराक नदी पर बने स्टील ब्रिज का उद्घाटन करेंगे और मणिपुर में पुनर्निर्मित गोविंदजी मंदिर का भी उद्घाटन करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पीएम मोदी का मणिपुर और त्रिपुरा दौरा
पीएम मोदी का मणिपुर और त्रिपुरा दौरा
पीटीआई फोटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को मणिपुर और त्रिपुरा का दौरा करेंगे. इस दौरान वह बराक नदी पर बने स्टील ब्रिज का उद्घाटन करेंगे और मणिपुर में पुनर्निर्मित गोविंदजी मंदिर का भी उद्घाटन करेंगे. पीएमओ ने यह जानकारी देते हुए कहा कि, अगरतला में प्रधानमंत्री महाराजा बीर बिक्रम हवाई अड्डे पर लगभग 450 करोड़ रुपये की लागत से बने नये एकीकृत टर्मिनल भवन का पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे. यह आधुनिक सुविधाओं से युक्त 30,000 वर्ग मीटर में फैला एक अत्याधुनिक भवन है.

प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन की जा रही परियोजनाओं में 280 करोड़ रुपये मूल्य की बहुद्देश्यीय परियोजना की जल संचरण प्रणाली शामिल है, जो इंफाल शहर को पेयजल आपूर्ति प्रदान करेगी. पीएम चुनावी राज्य मणिपुर में 1,850 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. वह राज्य में 2,950 करोड़ रुपये की नौ परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे.

इंफाल में कैंसर अस्पताल नींव रखेंगे पीएम मोदी: अपने दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंफाल में 160 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे कैंसर अस्पताल की भी नींव रखेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी कियामगेइ में 200 बेड वाले कोरोना अस्पताल का भी उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा पीएमओ ने बताया कि मणिपुर में हथकरघा उद्योग को बढ़ावा और मजबूती देने के लिए पीएम मोदी मोदी यहां दो परियोजनाओं की नींव रखेंगे.

गौरतलब है कि पांच राज्यों में जैसे-जैसे चुनाव की तारीखें नजदीक आती जा रही हैं, वैसे-वैसे नेताओं की हलचल भी बढ़ती जा रही है. पीएम मोदी के दौरे से पहले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी मणिपुर का दौरा किया था. अपने दौरे में नड्डा ने काकचिंग में युवा रैली को संबोधित किया था. अब पीएम मोदी मणिपुर और त्रिपुरा का दौरा कर रहे है. अपने दौरे में पीएम मोदी सौगातों की बारिश करने वाले हैं. अपने दौरे में पीएम मोदी इम्फाल में 4800 करोड़ रुपये से ज्यादा की 22 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें