1. home Hindi News
  2. national
  3. pm modi punjab visit lay foundation stone for projects worth 42750 crore delhi amritsar katra expressway prt

पंजाब में PM Modi रखेंगे करोड़ों की परियोजनाओं की आधारशिला, दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस वे का शिलान्यास

पीएम मोदी फिरोजपुर से 42,750 करोड़ रुपये से ज्यादा के लागत के दर्जनों विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. जिन परियोजनाओं का पीएम मोदी आधारशिला रखेंगे उनमें दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस वे, फिरोजपुर में PGI सैटेलाइट सेंटर, कपूरथला व होशियारपुर में 2 नए मेडिकल कॉलेज शामिल हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
M Modi रखेंगे करोड़ों की परियोजनाओं की आधारशिला
M Modi रखेंगे करोड़ों की परियोजनाओं की आधारशिला
twitter

PM Modi Visit in Punjab: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी बुधवार को पंजाब का दौरा करेंगे. पंजाब के फिरोजपुर में पीएम मोदी करोड़ों के विकास परियोजनाओं की घोषणा करेंगे. पीएम मोदी फिरोजपुर से 42,750 करोड़ रुपये से ज्यादा के लागत के दर्जनों विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. जिन परियोजनाओं का पीएम मोदी आधारशिला रखेंगे उनमें दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस वे, फिरोजपुर में PGI सैटेलाइट सेंटर, कपूरथला व होशियारपुर में 2 नए मेडिकल कॉलेज शामिल हैं.

विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का दौरा: गौरतलब है कि पीएम मोदी का दौरा उस समय हो रहा है जब पंजाब में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है. ऐसे में पीएम मोदी सौगातों की बारिश कर लोगों को रिझाने का काम करेंगे. पीएम मोदी के आज के दौरे की जानकारी देते हुए पीएमओ ने बताया कि, जिन परियोजनाओं की पीएम मोदी आधारशिला रखेंगे उनमें दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस वे, अमृतसर-ऊना सेक्शन के साथ साथ मुकेरिया-तलवाड़ा न्यू ब्रॉड गेज रेलवे लाइन को फोर लेन करना भी शामिल है.

इसके अलावा अपने दौरे में पीएम मोदी फिरोजपुर में पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च केंद्र की भी आधारशिला रखेंगे. इस परियोजना को करीब 490 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा. इसके अलावा अपने दौरे में पीएम मोदी कपूरथला और होशियारपुर में दो नए मेडिकल कॉलेजों की भी आधारशिला रखेंगे. इन्हें करीब 325 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा.

पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब में दो मुख्य सड़क गलियारों की भी आधारशिला रखेंगे. इसके लिए दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे को विकसित किया जाएगा. पीएम मोदी निर्माण की आज पीएम मोदी घोषणा करेंगे. बता दें, 669 किलोमीटर लंबी इस सड़क को करीब 39,500 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा. इस सड़क के बन जाने से दिल्ली से अमृतसर और अमृतसर से कटरा तक का सफर बेहद आसान हो जाएगा. इससे समय की भी काफी बचत होगी. इसके अलावा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे सुल्तानपुर लोढ़ी, गोइंदवाल साहिब, खडूर साहिब, तरनतारन और कटरा स्थित वैष्णो देवी को आपस में जोड़ेगा. बता दें, कृषि कानून रद्द होने के बाद पहली बार पीएम मोदी का पंजाब दौरा कर रहे हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें