23.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशअबकी बार मोदी सरकार! यूएइ में भी पीएम मोदी लोगों की पहली पसंद, देखें वीडियो

अबकी बार मोदी सरकार! यूएइ में भी पीएम मोदी लोगों की पहली पसंद, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दुबई पहुंचे हैं. दिल्ली से रवाना होने से पहले, भारत के प्रधानमंत्री ने विकासशील देशों को जलवायु परिवर्तन से निपटने में सक्षम बनाने की बात कही. देखें ये वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुबई पहुंच चुके हैं जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया है. यहां भारत के प्रधानमंत्री विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन (सीओपी-28 शिखर सम्मेलन) में भाग लेंगे. पीएम मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात के अखबार अल-इत्तिहाद को एक इंटरव्यू दिया है. उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि भारत आशावादी है कि संयुक्त अरब अमीरात द्वारा आयोजित COP28 प्रभावी जलवायु कार्रवाई में नई गति लाने का काम करेगा. भारत और संयुक्त अरब अमीरात हरित और समृद्ध को आकार देने में भागीदार हैं. हम जलवायु कार्रवाई पर प्रभावित वैश्विक चर्चा के लिए संयुक्त प्रयासों में अडिग हैं. आपको बता दें कि दुबई में भारतीय प्रवासियों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया. उनके पहुंचने के बाद वहां सांस्कृतिक नृत्य का प्रदर्शन भी किया गया.

दुनिया को पीएम मोदी जैसे नेता की जरूरत

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर किया है. इस वीडियो में नजर आ रहा है कि प्रवासी भारतीय पीएम मोदी के दुबई पहुंचने के बाद ‘मोदी, मोदी’, ‘अबकी बार मोदी सरकार’ और ‘वंदे मातरम’ जैसे नारे लगा रहे हैं. ये नारे वीडियो में साफ सुने जा सकते हैं. एक अन्य वीडियो में पीएम मोदी को वहां मौजूद लोगों से हाथ मिलाते और बातचीत करते देखा जा सकता है. पीएम मोदी के स्वागत कार्यक्रम में वहां मौजूद एक प्रवासी भारतीय ने भारत के पीएम के साथ मुलाकात पर खुशी जताई और कहा कि मैं 20 साल से यूएई में रह रहा हूं, लेकिन आज ऐसा लगा जैसे मेरा कोई अपना इस देश में पहुंचा है. एक शख्स ने कहा कि हम पीएम मोदी को यहां देखकर बहुत खुश हैं. दुनिया को पीएम मोदी जैसे नेता की जरूरत है.


Also Read: देवघर में 10000 वें जन औषधि केंद्र का ऑनलाइन उदघाटन करते समय पीएम मोदी ने किया खूंटी दौरे को याद

क्या कहा पीएम मोदी ने

पीएम मोदी ने अपनी यात्रा को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा- सीओपी-28 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दुबई पहुंच चुका हूं. मैं शिखर सम्मेलन की कार्यवाही को लेकर उत्सुक हूं, जिसका उद्देश्य एक बेहतर ग्रह के रूप में धरती को बनाना है. मुझे यह देखकर खुशी हुई कि यह महत्वपूर्ण कार्यक्रम संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की अध्यक्षता में आयोजित होने जा रहा है. जलवायु कार्रवाई के क्षेत्र में भारत का एक महत्वपूर्ण साझेदार है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें