1. home Home
  2. national
  3. pm modi announces help on raigad accident home minister assures uddhav thackeray of all possible help ksl

रायगढ़ हादसे पर PM नरेंद्र मोदी ने की मदद की घोषणा, गृहमंत्री ने उद्धव ठाकरे को हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

महाराष्ट्र के रायगढ़ में भारी बारिश के बाद भू-स्खलन पर दुख जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है. साथ ही अनुग्रह राशि की घोषणा की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री
ANI

नयी दिल्ली : महाराष्ट्र के रायगढ़ में भारी बारिश के बाद भू-स्खलन पर दुख जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है. साथ ही अनुग्रह राशि की घोषणा की है. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से बात की. उन्होंने कहा कि केंद्र हर संभव मदद कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि ''महाराष्ट्र के रायगढ़ में भू-स्खलन से लोगों की मौत पर दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है.

प्रधानमंत्री ने कहा है कि प्रभावितों को सहायता मुहैया करायी जा रही है. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने अनुग्रह राशि की घोषणा की. महाराष्ट्र के रायगढ़ में भू-स्खलन के कारण जान गंवानेवालों के परिजनों के लिए प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) की ओर से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिये जायेंगे.

वहीं, महाराष्ट्र के रायगढ़ में भारी बारिश के बाद भू-स्खलन पर दुख जताते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की. साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र हरसंभव मदद कर रहा है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के रायगढ़ में भारी बारिश और भू-स्खलन से हुआ हादसा बेहद दुखद है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ''मैंने इस संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान से बात की है. एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं. केंद्र वहां हरसंभव मदद कर रहा है.''

इधर, मुख्यमंत्री उद्धव बालासाहेब ठाकरे ने मंत्रालय के कंट्रोल रूम में भारी बारिश के कारण कोंकण तट, पश्चिमी महाराष्ट्र और राज्य के अन्य हिस्सों में आपात स्थिति की समीक्षा की और प्रशासन को बचाव अभियान के निर्देश दिये. मुख्यमंत्री ने अगले 2-3 दिनों के लिए मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर प्रशासन और नागरिकों को सतर्क रहने के भी निर्देश दिये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें