1. home Hindi News
  2. national
  3. patiala violence internet suspended top cops transferred clashes in punjab prt

Patiala Violence: झड़प के बाद एक्शन में आई मान सरकार, IG, SSP और SP का किया तबादला, इंटरनेट सेवा बंद

पटियाला की उपायुक्त साक्षी साहनी ने बताया कि हिंसा मामले में प्रशासन की ओर से आरोपियों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस कार्रवाई कर रही है. आज शाम 6 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

Patiala Violence
Patiala Violence
PTI

पटियाला हिंसा: पंजाब के पटियाला में बीते दिन शुक्रवार को हुई हिंसा के बाद सरकार ने एक्शन लेते हुए पटियाला के आईजी (IG) राकेश अग्रवाल और एसएसपी नानक सिंह को हटा दिया है. पंजाब सरकार ने आईजी राकेश अग्रवाल की जगह मुखविंदर सिंह छीना को नया आईजी बनाया है. वहीं, अब दीपक पारिख पटियाला के नए एसएसपी (SSP) होंगे. वहीं, वजीर सिंह को पटियाला का नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. हिंसा के बाद प्रदेश की भगवंत मान सरकार ने तत्काल प्रभाव से आईजी, एसएसपी और एसपी को हटाने के आदेश दिए थे.

इंटरनेट सेवा बंद


वहीं, पटियाला हिंसा (Patiala violence) के बाद इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. पटियाला की उपायुक्त साक्षी साहनी ने बताया कि हिंसा मामले में प्रशासन की ओर से आरोपियों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस कार्रवाई कर रही है. आज शाम 6 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है. उन्होंने सभी से शांति बनाए रखने का अनुरोध किया है. उपायुक्त ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और हम लगातार निगरानी कर रहे हैं.

कैसे शुरू हुई हिंसा

गौरतलब है कि, 29 अप्रैल को शिवसेना (बालासाहेब) के कार्यकर्ताओं ने पटियाला में खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च का आयोजन किया था. इस दौरान शिवसैनिकों और खालिस्तान समर्थकों के बीच झड़प हो गई. शिवसेना (बाल ठाकरे) के कार्यकारी अध्यक्ष हरीश सिंगला की कार पर पथराव भी किया गया था.

Patiala Violence: झड़प के बाद एक्शन में आई मान सरकार, IG, SSP और SP का किया तबादला, इंटरनेट सेवा बंद
pti

पुलिस को करनी पड़ी हवाई फायरिंग

शिवसेना (बालासाहेब) के खालिस्तान विरोधी मार्च को लेकर पटियाला में दो समूहों में झड़प हो गई. झड़प में चार लोग घायल हो गए. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ी. वहीं, तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए प्रशासन ने शुक्रवार शाम से शनिवार सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगा दिया.

भाषा इनपुट के साथ

Patiala Violence: झड़प के बाद एक्शन में आई मान सरकार, IG, SSP और SP का किया तबादला, इंटरनेट सेवा बंद
pti

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें