1. home Hindi News
  2. video
  3. punjab patiala clash what happened fact videos pkj

Patiala Violence: पटियाला में ऐसा क्या हुआ कि सड़कों पर भीड़ गये दो समुदाय के लोग; VIDEO

पंजाब के पटियाला में दो समुदाय में झड़प हो गयी. सड़कों पर हिंदू संगठन और सिख संगठन एक दूसरे के आमने सामने आ गये. बवाल इतना बढ़ा कि इस घटना में SHO समेत 3 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आयी. तलवारें भी लहराई गई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

पंजाब के पटियाला में दो समुदाय में झड़प हो गयी. सड़कों पर हिंदू संगठन और सिख संगठन एक दूसरे के आमने सामने आ गये. बवाल इतना बढ़ा कि इस घटना में SHO समेत 3 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आयी. तलवारें भी लहराई गई. झड़प के बाद इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.अब हालात नियंत्रण में हैं.

पटियाला में जो भी हुआ है वह दुर्भाग्यपूर्ण

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का बयान भी सुनना जरूरी है, जिसमें उन्होंने कहा, पटियाला में जो भी हुआ है वह दुर्भाग्यपूर्ण है. मैंने डीजीपी से बात की है पूरे इलाके में शांति व्यस्था बनी रहे इसकी कोशिश की जा रही है. मैं इस मामले पर कड़ी निगरानी रख रहा हूं और किसी को भी राज्य की शांति व्यस्था को भंग करने नहीं दूंगा.

पंजाब में शांति सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है. अब आपके लिए यह भी जानना जरूरी है कि पटिलाया में ऐसा हुआ क्या कि दोनों समुदाय के लोग सड़क पर आ गये. खबरों के अनुसार खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने खालिस्तान स्थापना दिवस मनाने का ऐलान किया.

हिंदू संगठन ने मार्च निकाला

शिवसेना बाल ठाकरे नामक स्थानीय हिंदू संगठन ने इसका विरोध किया और रैली निकालने का ऐलान कर दिया. पुलिस ने स्थिति को देखते हुए पहले ही किसी भी तरह के प्रदर्शन पर रोक लगा रखा था. शुक्रवार दोपहर जब हिंदू संगठन ने मार्च निकाला, तो दूसरे तरफ खालिस्तान समर्थकों ने इसका विरोध किया। इससे तनाव बढ़ गया और फिर पत्थरबाजी और बवाल शुरू हो गया. दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी की गई. बवाल को संभालने के लिए पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों को रोकने के लिए फायरिंग की. वहीं तलवार लगने से एक पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें