1. home Hindi News
  2. national
  3. pakistan terror tunnel bsf detects 100 mtr long tunnel along pakistan wanted to infiltrate through 150 long tunnel bsf caught terrorist tunnel pkj

पाकिस्तान की साजिश नाकाम, BSF ने जम्मू कश्मीर में 150 मीटर लंबी सुरंग का लगाया पता

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
150 मीटर लंबी सुरंग से घुसपैठ कराना चाहता था पाकिस्तान
150 मीटर लंबी सुरंग से घुसपैठ कराना चाहता था पाकिस्तान
फाइल फोटो

आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की पाकिस्तान की एक और साजिश पकड़ी गई है. कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने घुसपैठ के लिए बनाई गई सुरंग का खोज निकाली है. इससे पहले भी सीमा से सटे कई इलाकों में सुरंग मिल चुकी हैं .

सुरंग का पता तब लगा जब बीएसएफ के जवान एक अभियान के दौरान सुबह बोबिया गांव में गए थे. सूत्रों ने बताया कि इस सुरंग की लंबाई करीब 150 मीटर है. सुरंग से सीमेंट की बोरियां बरामद हुई हैं जो पाकिस्तान के कराची की बनी हुई हैं.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की पोस्ट के ठीक सामने से इस सुरंग को खोदा गया है. इससे पहले अगस्त 2020 में सांबा के सीमावर्ती गांव बैन ग्लाड की सीमा पर एक सुरंग मिली थी. सीमा से पचास मीटर दूर मिली इस सुरंग में पाकिस्तान निर्मित बोरियां बरामद हुई थीं जिनमें रेत भरी हुई थी.

बताते हैं, एलओसी पर सख्ती के बाद पाकिस्तान ने आतंकियों को धकेलने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. पुलवामा हमले में शामिल आतंकी भी अंतरराष्ट्रीय सीमा से ही घुसपैठ कर दाखिल हुए थे. इसकी पुष्टि एनआईए की ओर से दाखिल चार्जशीट में हो चुकी है.

बीएसएफ ने चलाया था ऑपरेशन सुदर्शन

नगरोटा हमले के बाद जिसमें आतंकियों के अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ की खबरें आई थी, बीएसएफ की ओर से बार्डर इलाकों में ऑपरेशन सुदर्शन चलाया गया था. इसके तहत बार्डर से सटे इलाकों और झोपड़ियों में रहने वालों की सूची बनाई गई थी. यह फुलप्रूफ इंतजाम करने की कोशिश की गई थी कि यदि घुसपैठ की कोशिश हो तो उसका आसानी से पता लगाया जा सके.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें