1. home Home
  2. national
  3. pakistan drone attack spotted in tathankot bsf open firing security force alert prt

भीख में मिले ड्रोन से पाक ले रहा भारत की टोह, पठानकोट के बमियाल में हथियार भेजने की नापाक योजना विफल

जितनी बार भी पाकिस्तान ने भारत पर हमला करने की कोशिश की है उसे हर बार मुंह की खानी पड़ी है. हर बार शर्मनाक हार उसकी झोली में आयी है. लिहाजा उसने अपना पैंतरा बदल दिया है. अब वो चीन से भीख में मिले ड्रोन के जरिए आतंकियों को हथियार और गोलाबारुद महैया कराता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ड्रोन से पाक ले रहा है भारत की टोह
ड्रोन से पाक ले रहा है भारत की टोह
Twitter, File
  • नहीं सुधरेगा पाकिस्तान

  • ओछी हरकत से नहीं आ रहा बाज

  • बार बार सीमा पार भेजता है ड्रोन

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. कभी वो एलओसी पर गोलीबारी करने लगता है. कभी सीमा पार से भारत की ओर ड्रोन भेजता है. ताज्जुब है कि बार बार मुंह की खाने के बाद किसी बेशर्मन की तरह वो हर बार फिर खड़ा हो जाता है. पाकिस्तान ने एक बार नापाक हरकत की है. इस बार पाकिस्तान ने पठानकोट के बमियाल सेक्टर और गुरुदासपुर में ड्रोन भेजा.

सीमा पर सुरक्षा के लिए तैनात जवानों ने पाकिस्तान की ओर से आते ड्रोन को देखा तो उसपर फायरिंग शुरू कर दी. ताबातोड़ फायरिंग से ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ वापस भाग गया. यह पहली दफा नहीं है जब पाकिस्तान ने ड्रोन भेजा हो. इससे पहले ही वो कई बार अपने ड्रोन को सीमा पार भारत की ओर टोह लेने के लिए भेज चुका है.

वहीं, सीमापार से आ रहे ड्रोन को देखते हुए बार्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है. बीएसएफ अलर्ट मोड में आ गई है. साथ ही जवान पूरे इलाके की तलाशी अभियान चला रहे हैं. इसके साथ ही सुरक्षा बल पाकिस्तान के ड्रोन भेजने के पीछे के मकसद को तलाश रहे हैं.

गौरतलब है पाकिस्तान सीधी लड़ाई में तो भारत से पार नहीं पा सकता. जितनी बार भी पाकिस्तान ने भारत पर हमला करने की कोशिश की है उसे हर बार मुंह की खानी पड़ी है. हर बार शर्मनाक हार उसकी झोली में आयी है. लिहाजा उसने अपना पैंतरा बदल दिया है. अब वो चीन से भीख में मिले ड्रोन के जरिए आतंकियों को हथियार और गोलाबारुद महैया कराता है.

बता दें, चार महीने पहले जून में पाकिस्तान की ओर से आये ड्रोन ने पठानकोट एयरबेस पर हमला किया था. इसके बाद से ही जम्मू के कई इलाकों में पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए. कईयों को तो चौकस जवानों ने मार गिराया. इसी कड़ी में बमियाल में दिखे ड्रोन पर भी जब बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग की तो ड्रोन वापस सीमापार भाग गया.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें