27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, इस साल 2,027 बार संघर्ष विराम का किया उल्लंघन

pakistan ceasefire violation : पाकिस्तानी बलों ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ और कठुआ जिलों में नियंत्रण रेखा एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास चौकियों एवं गांवों पर गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे. अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान भारत की सीमा में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

पाकिस्तानी बलों ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ और कठुआ जिलों में नियंत्रण रेखा एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास चौकियों एवं गांवों पर गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे. अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान भारत की सीमा में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान ने सुबह करीब सवा छह बजे पुंछ जिले के बालाकोट में नियंत्रण रेखा के पास बिना उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागकर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी से सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में अफरा-तफरी मच गई. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने कठुआ जिले में हीरानगर सेक्टर पर अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास करोल मतराई इलाके में अग्रिम चौकियों और गांवों पर गोलीबारी की.

Also Read: बिहार : गंडक बराज की मरम्मत की नेपाल नहीं दे रहा अनुमति, बांध के टूटने से हो सकती बड़ी तबाही

अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने शनिवार देर रात करीब एक बजे गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे. यह गोलीबारी एवं गोलाबारी साढ़े चार घंटे से अधिक समय तक जारी रही. पाकिस्तान की ओर से इस साल जम्मू-कश्मीर में सीमाओं के पास गोलाबारी की घटनाओं में वृद्धि हुई है और 10 जून तक 2,027 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया. राजौरी और पुंछ में इस माह पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना के तीन जवान शहीद हो गए हैं.

जम्मू में ड्रोन से हथियार भेज रहा था पाकिस्तान, बीएसएफ ने मार गिराया

इधर, पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. बॉर्डर पार से भारतीय सीमा में रेकी करने के मकसद से भेजे गये पाकिस्तानी ड्रोन को बीएसएफ ने मार गिराया है. ड्रोन से हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है जिसमें एक अमेरिकन कार्बाइन भी मिली है. खबर के मुताबिक, बीएसएफ के जवानों ने शनिवार सुबह पांच बजे के करीब जिला कठुआ के हीरानगर सेक्टर के रथुआ क्षेत्र में आकाश में पाकिस्तानी ड्रोन को मंडराते देखा. जिसके बाद जवानों ने इसे मार गिराया. ड्रोन से अमेरिका निर्मित एम-4 सेमी ऑटोमेटिक राइफल, उसके 60 राउंड, दो मैगजीन और सात एम-67 ग्रेनेड भी बरामद किये गये हैं. इसकी डिलीवरी किसी अली भाई नाम के शख्स को होनी थी क्योंकि पेलोड पर उसका उसका नाम लिखा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें