1. home Home
  2. national
  3. omicron updates 100 passengers corona positive in air india flight from italy to punjab rjh

Omicron updates : इटली से पंजाब आयी एयर इंडिया की फ्लाइट में 125 यात्री कोरोना पाॅजिटिव

प्रशासन ने सभी यात्रियों को फिलहाल कोरेंटिन कर दिया है. गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बेतहाशा बढ़ रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Amritsar airport
Amritsar airport
Twitter

इटली से होकर पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट पर आने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट में 125 यात्री कोरोना पाॅजिटिव पाये गये हैं. एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार इस विमान में 182 यात्री सवार थे जिनमें से 125 यात्री पाॅजिटिव पाये गये हैं. आोमिक्राॅन के प्रसार के बाद सरकार ने विदेश से आने वाली फ्लाइट्‌स पर कई तरह की पाबंदियां लगायी हैं, जिनमें कोरोना टेस्ट को अनिवार्य किया गया है. साथ ही एयरपोर्ट पर सबका आरटी-पीसीआर टेस्ट भी होता है.

जानकारी के अनुसार प्रशासन ने सभी यात्रियों को फिलहाल कोरेंटिन कर दिया है. गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बेतहाशा बढ़ रहा है. आज देश में 90 हजार से अधिक संक्रमित एक दिन में मिले हैं. साथ ही 325 लोगों की मौत भी कोरोना वायरस की वजह से हुई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में चार जनवरी को लगभग 58 हजार केस आये थे और पांच जनवरी को यह बढ़कर 90 हजार के पार चला गया.

देश में कोरोना के 66 प्रतिशत से अधिक मामले महाराष्ट्र, बंगाल, दिल्ली, केरल और तमिलनाडु से मिले हैं. सबसे अधिक केस महाराष्ट्र में आये, जहां पांच जनवरी को 26 हजार से अधिक केस मिले. झारखंड और बिहार में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

वहीं ओमिक्राॅन वैरिएंट के संक्रमण का मामला देश में 2630 हो गया है. ओमिक्राॅन के लक्षण अभी तक देश में बहुत ही माइल्ड हैं, जिसकी वजह से डर कुछ कम है. लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार इस बात को लेकर आगाह कर रहा है कि इसे लेकर लापरवाही ना करें. अबतक देश में ओमिक्राॅन वैरिएंट से एक व्यक्ति की मौत हुई है, जो अन्य कई बीमारियों से पीड़ित थे.

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए देश के कई राज्यों ने अपने यहां पाबंदियां लगाई हैं, जिनमें स्कूल-काॅलेज को बंद करने का आदेश दिया गया है. साथ ही स्पा, जिम, पार्क और स्टेडियम भी बंद कर दिये गये हैं. कार्यालयों में 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ काम हो रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें