25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Odisha News: पुरी में भगवान जगन्नाथ के चंदन यात्रा उत्सव के दौरान धमाका, कई गंभीर

Odisha News: ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ के चंदन यात्रा उत्सव के दौरान पटाखों के ढेर में विस्फोट हो गया जिसमें कई लोग घायल हो गये. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे पर दुख जताया है.

Odisha News: ओडिशा के पुरी में बीती रात भगवान जगन्नाथ के चंदन यात्रा उत्सव के दौरान पटाखों के ढेर में विस्फोट हो गया जिससे पंद्रह लोग झुलस गए. इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. मामले को लेकर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि पुरी नरेंद्र पूल के पास हुई दुर्घटना के बारे में सुनकर दुख हुआ. मुख्य प्रशासनिक सचिव और जिला प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि वे घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करें. व्यवस्था की निगरानी करने के निर्देश भी दिए गए हैं. उन्होंने आगे लिखा कि घायलों के सभी चिकित्सा खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष से वहन किए जाएंगे. सभी के जल्द स्वास्थ्य की कामना करता हूं.

वहीं, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि पुरी चंदन यात्रा के दौरान नरेंद्र पुष्करिणी देवीघाट पर हुई दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के बारे में सुना. खबर सुनकर दुख हुआ. प्रभु से कामना है कि जिन लोगों का इलाज किया जा रहा है वे जल्द स्वस्थ हों.

Read Also : Sambit Patra ने क्या कहा कि मच गया हंगामा, बाद में बीजेपी नेता को मांगनी पड़ी माफी

पुलिस की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार, दुर्घटना के समय सैकड़ों लोग अनुष्ठान देखने के लिए नरेन्द्र पुष्करिणी सरोवर के तट पर जमा हुए थे. श्रद्धालुओं का एक ग्रुन इस अवसर पर आतिशबाजी कर रहा रहा था तभी एक चिंगारी पटाखों के ढेर पर गिर गई और उसमें धमाका हो गया. जलते हुए पटाखे मौके पर एकत्रित लोगों पर गिरे जिसके बाद कुछ लोग खुद को बचाने के लिए पानी में कूद गए. एक डॉक्टर ने बताया कि घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनमें से चार की हालत गंभीर बनी हुई है.

बताया जा रहा है कि धमाके के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. पुरी में पटाखा विस्फोट की घटना पर एसपी पिनाक मिश्रा ने कहा कि पटाखे फोड़ते समय आग लगने की घटना में कई लोग घायल हो गए. हादसे की सूचना के बाद एक बचाव दल मौके पर पहुंचा और सभी घायलों को एससीबी अस्पताल कटक भेजा गया है. हमारी प्राथमिकता घायलों का अच्छी तरह से इलाज करवाना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें