1. home Hindi News
  2. national
  3. now waiting for the captain will the punjab congress crisis be solved by the meeting in delhi pkj

Punjab Congress Crisis : अब कैप्टन का इंतजार... क्या दिल्ली में हो रही बैठक से हल हो जायेगा पंजाब कांग्रेस का संकट ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Punjab Congress Crisis
Punjab Congress Crisis
file

पंजाब में कांग्रेस का आपसी विवाद बढ़ रहा है. पार्टी हर हाल में इस विवाद का हल चाहती है. विवाद सुलझाने के लिए दिल्ली में नेताओं को बुलाकार उनकी समस्याएं सुनी जा रही है. दिल्ली में समस्याओं के मंथन से हल ढुढ़ने की कोशिश में कांग्रेस के कई नेता अपना योगदान दे रहे हैं. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी इस पैनल के सामने पेश हो चुके हैं और अपनी बात रख चुके हैं. तीन सदस्यीय कमिटी के सामने उनकी बैठक दो घंटे चली.

सभी विधायक और सासंद से मल्लिकार्जुन खड़गे, हरीश रावत और जेपी अग्रवाल की सदस्यता वाले पैनल चर्चा कर रही है. इस बैठक में कई नेता शामिल हुए हैं लेकिन अब इंतजार पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टर अमरिंदर सिंह का है. उनके शामिल होने के बाद इस बैठक से कोई हल निकल सकता है. पिछले कई दिनों से चली आ रही बैठक में 80 से ज्यादा नेता अपनी राय रख चुके हैं.

कांग्रेस इस विवाद को सुलझा को पंजाब में पार्टी को और मजबूत करना चाहती है. नवजोत सिंह सिद्धू और अमरिंदर सिंह के बीच विवाद पार्टी के कई नेताओं को भी दो गुटों में बांट रहा है. वैसे लोग जो अमरिंदर सिंह की सरकार से खुश नहीं है वो सिद्धू के साथ हैं.

विधायक परगट सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कई नेताओं ने भी मुख्यमंत्री के खिलाफ अपनी बात रखी है. सिद्धू और कैप्टन के बीच विवाद लंबे समय से चल रहा है.पहले भी इस विवाद को हल करने की कोशिश हुई लेकिन अबतक इस विवाद को सुलझाया नहीं जा सका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें