1. home Hindi News
  2. national
  3. nizamuddin corona case live update

Nizamuddin Markaz LIVE : निजामुद्दीन इलाके में बसों की सहायता से लोगों को चेकअप के लिए अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया जा रहा है

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
Nizamuddin Markaz
Nizamuddin Markaz
Twitter

दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन इलाके के मरकज मस्जिद द्वारा आयोजित तबलिगी जमात से लौटे 10 लोगों की कोरोनावायरस के कारण मौत हो गई है. सराकारी सूत्रों के अनुसार दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए इ आयोजन में तकरीबन 2500 लोग शामिल हुए थे. वहीं मामला सामने आने के बाद सरकार ने 700 लोगों को क्वरेंटाइन पर भेज दिया है. जबकि 24 मरीज जांच में संक्रमित मिला है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मने वालों की बात की जाये तो सबसे अधिक तेलंगाना के छह लोगों की मौत हुई है. पूरे मसले पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस से दोषियों पर एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा है. हालांकि पुलिस अब भी मस्जिद के अंदर से लोगों को रेस्क्यू करने में जुटी है. तबलिगी जमात से जुड़े सभी Live Update

email
TwitterFacebookemailemail

निजामुद्दीन इलाके में बसों की सहायता से लोगों को चेकअप के लिए अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया जा रहा

निजामुद्दीन इलाके में बसों की सहायता से लोगों को चेकअप के लिए अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया जा रहा है. निजामुद्दीन मरकज में एक धार्मिक सभा का आयोजन किया गया था, जिसमें तालाबंदी की स्थिति का उल्लंघन किया गया था और कई # COVID19 सकारात्मक मामले सामने आए थे।

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली पुलिस नेतब्लीगी जमात से जुड़े 157 विदेशी नागरिकों के साथ तत्काल कार्रवाई करने की मांग की

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली सरकार को पत्र लिखकर तब्लीगी जमात से जुड़े 157 विदेशी नागरिकों के अलावा निजामुद्दीन में मिलने वाले और वर्तमान में दिल्ली में विभिन्न मस्जिदों में रहने वालों पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है.

email
TwitterFacebookemailemail

निजामुद्दीजन मरकज के मौलाना साद के खिलाफ केस दर्ज

दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज के मौकाना साद के खिलाफ नियमों के उल्‍लंघन करने के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है. दिल्ली पुलिस आयुक्त ने बताया, निजामुद्दीन मरकज के मौलाना और अन्‍य के खिलाफ महामारी अधिनियम 1897 और आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ आरोप हैं कि निजामुद्दीन के मरकज के प्रबंधन को दिए गए सरकारी निर्देशों के उल्लंघन किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, यह वक्‍त कमियां खोजने का नहीं बल्कि कार्रवाई करने का है

स्वास्थ्य मंत्रालय ने निजामुद्दीजन मामले में कहा, हम सभी को यह समझने की जरुरत है कि यह वक्त कमियां खोजने का नहीं बल्कि कार्रवाई करने का है.

email
TwitterFacebookemailemail

मरकज भवन से 1034 में से 334 लोगों को भेजा गया अस्‍पताल, 700 क्‍वारेंटाइन में

निजामुद्दीजन के मरकज भवन से 1034 में से 334 लोगों को अस्‍पताल भेजा गया. जिसमें 700 को क्‍वारेंटाइन में भेजा गया है. 24 के टेस्‍ट पॉजिटिव पाये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

निजामुद्दीन मरकज मामले में विदेशी नागरिकों पर कार्रवाई की तैयारी में सरकार

निजामुद्दीन मरकज मामले में विदेशी नागरिकों पर गृह मंत्रालय कार्रवाई करने की तैयारी में है. गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार विजा नियमों में धार्मिक प्रचार प्रसार, धार्मिक भाषण देना आदि में भाग लेना वर्जित है. सरकार सभी विदेशी पर्यटकों पर आजीवन प्रतिबंध लगा सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली पुलिस ने दी थी तीन बार नोटिस

निजमुद्दीन मरकज खाली करने को लेकर दिल्ली पुलिस ने मस्जिद कमेटी को तीन बार नोटिस दिय था, जिसके जवाब में कमेटी ने खाली हो रही कहकर पुलिस को पत्र लिख था.

email
TwitterFacebookemailemail

700 लोग क्वरेंटाइन सेंटर भेजे गये

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि निजमुद्दीन मरकज से 1033 लोगों को निकाला गया है, जिसमें से 700 लोग क्वरेंटाइन सेंटर भेजा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मरकज से निकाल गये 24 मरीज कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि निजामुद्दीन मरकज से निकाले गये 24 लोगों के कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. अभी और लोगों जांच चल रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

मस्जिद कमेटी ने सीएम से लगाई थी गुहार

27 मार्च को मस्जिद प्रशासन ने दिल्ली के सीएम से लोगों को रेस्कयू करने की गुहार लगाते हुए एक पत्र लिखा था, जिसमें कहा गया था कि लोगों को यहां से हटाने में मदद करें.

email
TwitterFacebookemailemail

24 मार्च को थाना प्रभारी ने लिखा था पत्र

24 मार्च को ने हज़रत निज़ामुद्दीन थाना प्रभारी ने मरकज परिसर को बंद करने की मांग करते हुए एक नोटिस जारी किया था, जिसके बाद 24 मार्च को मस्जिद प्रशासन की तरफ से इसका जवाब आया जिसमें कहा गया कि मरकज को बंद करने के निर्देशों का पालन चल रहा है और पिछले दिन लगभग 1500 लोग वापिस भेज दिए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मस्जिद की सेनेटाइज होगी

दिल्ली नगरपालिका निगम ने अपनी टीम को मस्जिद पहुंचकर सेनेटाइज करने के लिए कहा है. गौरतलब है कि कल रात मस्जिद में कोरोन के संदिग्ध मिले थे, जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

2500 लोग जुटे थे आयोजन में

निजामुद्दीन मरकाज में हुए आयोजन में 2500 लोग जुटे होने की संभवानाएं जतायी जा रही है. पुलिस सूत्रों के अनुसार 800 से अधिक लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

800 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया- दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि निजामुद्दीन मरकज से 800 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया है. वहीं 300 लोगों को रेस्क्यू करना बाकी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

100 से अधिक विदेशी हुए थे शरीक

बताया जा रहा है कि मरकज में शामिल होने आए लोगों में करीब 100 से ज्यादा विदेशी थे, जो बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, मलेशिया, सऊदी अरब, इंग्लैंड और चीन से आये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी से 100 लोग हुए थे  शामिल

तबलीगी जमात में यूपी से 100 लोग शमिल हुए थे. प्रशासन ने सभी लोगों की पहचान कर ली है. सबको आज मेडिकल जांच के लिए भेज जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

रेस्कयू कर अस्पताल पहुंचाया

निज़ामुद्दीन इलाके से बसों में बिठाए गए लोग लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल पहुंचे. ये सभी लोग देशभर में जारी लॉकडाउन का उल्लंघन कर मार्काज़ में एक धार्मिक सभा में भाग लेने के लिए इकट्ठा हुए थे. इनमें से अधिकतर लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें