1. home Home
  2. national
  3. nine terrorists killed in jammu and kashmir in six days action taken on the instructions of amit shah rjh

जम्मू-कश्मीर में 6 दिन में मारे गये नौ खूंखार आतंकवादी, अमित शाह के निर्देश पर हो रही कार्रवाई

सुरक्षा बलों द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार जैश ए मोहम्मद के शीर्ष कमांडर शमीम अहमद सोफी को ढेर करके सुरक्षा बलों ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amit Shah
Amit Shah
Twitter

जम्मू-कश्मीर में हिंदुओं और सिखों को टारगेट कर उनकी हत्या किये जाने के आतंकवादी कार्रवाई के बाद गृहमंत्री के निर्देश पर आतंकवादियों के खिलाफ अभियान तेज किया गया जिसमें पिछले छह दिनों में अबतक नौ आतंकवादी मारे गये हैं.

सुरक्षा बलों द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार जैश ए मोहम्मद के शीर्ष कमांडर शमीम अहमद सोफी को ढेर करके सुरक्षा बलों ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है. उसके अलावा सुरक्षा बलों ने आकिब बशीर, इम्तियाज अहमद डार, यावर गनी डार. दानिश हुसैन डार, यावर हसन नाइकू, मुख्तार अहमद शाह, खुबैब अहमद और उबैद अहमद डार को अब तक निशाना बनाया है.

गृहमंत्री अमित शाह ने 7 अक्टूबर को सुरक्षा बलों और खुफिया एजेंसियों को कश्मीर में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूहों के खतरे को बेअसर करने का निर्देश दिया था जिसके बाद से वहां वहां आतंकवादियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है.

गृहमंत्री अमित शाह ने यह आदेश तब दिया जब त्योहारी सीजन के साथ ही जम्मू-कश्मीर में हिंदुओं और सिखों की हत्या के मामलों में बढ़ोतरी देखी गयी. दो शिक्षकों को टारगेट कर स्कूल परिसर में गोली मार दिये जाने के बाद से वहां दहशत का माहौल था.

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35 ए के निरस्त होने के बाद से आतंकवादियों में नाराजगी है और वे घाटी में एक बार फिर दहशत का माहौल बनाना चाहते हैं. आतंकवादियों के इसी मनसूबे को नाकामयाब करने के लिए सरकार की ओर से सुरक्षा बलों को सख्त निर्देश दिये गये हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें