1. home Hindi News
  2. national
  3. new corona virus strain found in europe many countries ban flights to britain india convened joint monitoring group meeting today rkt

Coronavirus: यूरोप में कोरोना के नया रूप मिलने से मचा हड़कंप, भारत ने बुलाई आपात बैठक, कई देशों ने रद्द कीं उड़ानें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूरोप में कोरोना के नया रूप मिलने से मचा हड़कंप
यूरोप में कोरोना के नया रूप मिलने से मचा हड़कंप
File

CoronaVirus: दुनिया भर फैली कोरोना महामारी का खतरा अब तक बरकार है. वहीं यूरोपिय देशों में कोरोना के नये रूप सामने आने का बाद दुनिया की चिंता एक बार फिर से बढ़ गयी है. ब्रिटेन के बाद अब इटली में एक नए तरह के कोरोना वायरस (स्ट्रेन) के सामने आने के बाद हड़कंप मचा गया है. वहीं कोरोना के इस नये स्ट्रेन से देश को बचाने के लिए और बचाव के कदम तय करने के लिए भारत ने आज संयुक्त निगरानी समूह की बैठक बुलाई है.

बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के एक नए प्रकार (स्ट्रेन) से संक्रमण की पहचान की गयी है और इसके नये मरीज भी सामने आ रहे हैं. इसको देखते हुए ब्रिटेन ने क्रिसमस के मौके पर सख्त पाबंदियों भी लगाया गया है. वहीं इटली में ब्रिटेन में पाए जाने वाले कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित एक मरीज मिला है. न्यूज एजेन्सी ANI ने इटली के स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से जानकारी दी है कि संक्रमित मरीज और उसका साथी पिछले कुछ दिनों में यूनाइटेड किंगडम से लौटे थे.

वहीं, कोरोना वायरस के नए स्वरूप (स्ट्रेन) को फैलने से रोकने के लिए कई देशों ने ब्रिटेन से यात्री उड़ानों पर रोक लगा दी है. इन देशों में कनाडा , फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड, बेल्जियम शामिल हैं, जिन्होंने यात्रा पर पाबंदी की घोषणा कर चुके हैं. बता दें कि अमेरिकी, रूस और ब्रिटेन समेत कई देशों कोरोना वायरस की वैक्सीन का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें