1. home Home
  2. national
  3. neet pg counseling 2021 counseling may start from next week rts

NEET PG Counselling 2021: नीट-पीजी काउंसिलिंग अगले सप्ताह से हो सकती है शुरू

आधिकारिक सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि नीट-पीजी काउंसलिंग अगले सप्ताह से शुरू हो सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट
twitter

NEET PG Counselling 2021:नीट-पीजी काउंसलिंग शेड्यूल अगले सप्ताह से शुरू होने की संभावना है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. बता दें कि आज ही सुप्रीम कोर्ट ने नीट पीजी OBC, EWS कोटा मामले पर अपना फैसला दिया है. कोर्ट ने माना है कि आरक्षण इसी सत्र से लागू हो जाएगा. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद काउंसलिंग का रास्‍ता अब साफ हो गया है.

आरक्षण इसी सत्र से होगा लागू: सुप्रीम कोर्ट ने नीट पीजी OBC, EWS कोटा मामले पर अपना फैसला सुनाते हुए आज कहा कि आरक्षण इसी सत्र से लागू होगा. कोर्ट के इस फैसले के बाद अब काउंसलिंग का रास्‍ता साफ होता नजर आने लगा था. ऐसे में अब आधिकारिक सूत्रों के हवाले न्यूज एजेंसी एएनआई ने काउंसलिंग के अगले सप्ताह शुरू होने की संभावना जताई है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस सत्र में ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कोटे के लिए सरकार की योजना को मंजूरी दे दी है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से NEET PG के छात्रों को राहत मिली है जिससे काउंसलिंग का रास्ता साफ हो हुआ है. आपको बता दें कि लंबे समय से रेजिडेंट डॉक्‍टर्स ने काउंसलिंग शुरू करने की मांग करते हुए प्रदर्शन किये था. जिसपर पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग किया भी था.जिसके बाद यह मामला चर्चा में आया था.

बताया जा रहा है कि कोर्ट के फैसले के बाद MCC की तरफ से जल्‍द ही काउंसलिंग डेट्स जारी करने की संभावना जताई थी. अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा की काउंसलिंग की प्रक्रिया जल्‍द शुरू कर देनी चाहिए. यह राष्‍ट्रहित में है क्‍योंकि देश फिलहाल रेजिडेंट डॉक्‍टर्स की भारी कमी से गुजर रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें