26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News : पीएम मोदी ने वाराणसी के संकट मोचन मंदिर में पूजा अर्चना की

Breaking News Live Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

पीएम मोदी ने वाराणसी के संकट मोचन मंदिर में पूजा अर्चना की

पीएम मोदी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ वाराणसी के संकट मोचन हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की.

रईसी के शोक सभा में शामिल होने 22 मई को ईरान जाएंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 19 मई को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में राष्ट्रपति डॉ सैय्यद इब्राहिम रायसी, विदेश मंत्री डॉ. होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन और अन्य ईरानी अधिकारियों के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए आधिकारिक समारोह में भाग लेने के लिए 22 मई को ईरान का दौरा करेंगे.

रईसी को हमेशा भारत के दोस्त के रूप में याद किया जाएगा

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने ट्वीट किया, राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और मेरे सहयोगी, विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन के दुखद निधन पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करने के लिए आज दिल्ली में ईरान के दूतावास का दौरा किया. उन्हें हमेशा भारत के दोस्तों के रूप में याद किया जाएगा. भारत-ईरान संबंधों के विकास में बहुत योगदान दिया. विदेश मंत्री ने कहा, भारत सरकार इस कठिन समय में ईरान के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ी है.

रईसी को हमेशा भारत के दोस्त के रूप में याद किया जाएगा

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने ट्वीट किया, राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और मेरे सहयोगी, विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन के दुखद निधन पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करने के लिए आज दिल्ली में ईरान के दूतावास का दौरा किया. उन्हें हमेशा भारत के दोस्तों के रूप में याद किया जाएगा. भारत-ईरान संबंधों के विकास में बहुत योगदान दिया. विदेश मंत्री ने कहा, भारत सरकार इस कठिन समय में ईरान के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ी है.

AAP नेता जगबीर सिंह बराड़ बीजेपी में शामिल

भाजपा में शामिल होने के बाद जालंधर कैंट के पूर्व विधायक जगबीर सिंह बराड़ ने कहा, मैंने AAP छोड़ी क्योंकि उन्होंने अपने वादे पूरे नहीं किए और पंजाब पीछे जा रहा है. इसलिए मैं भाजपा में शामिल हुआ हूं.

ईडी ने डीपीआईआईटी के पूर्व सचिव रमेश अभिषेक के ठिकानों पर छापे मारे

जाचं एजेंसी ईडी ने सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी और डीपीआईआईटी के पूर्व सचिव रमेश अभिषेक के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत मंगलवार को उनके ठिकानों पर छापे मारे.

बीजेपी में शामिल हुए पूर्व 'आप' नेता जगबीर सिंह बराड़

आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता जगबीर सिंह बराड़ लोकसभा चुनाव के शेष दो चरणों से पहले मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए. पंजाब के पूर्व विधायक बराड़ ने यहां पार्टी मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ले जा रही है मुंबई

एक अधिकारी ने बताया कि राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री के सहयोगी विभव कुमार को दिल्ली पुलिस मुंबई ले जा रही है.

मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 31 मई तक बढ़ाई गई

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और हिरासत में चल रहे अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत 31 मई तक बढ़ा दी गई है. सुनवाई की अगली तारीख 31 मई को तय की गई है.

4 जून को मोदी सरकार जा रही है, बोले अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पांच चरण के मतदान हो चुके हैं. इसके बाद यह साफ हो गया है कि 4 जून को मोदी सरकार जा रही है. देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है.

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट केस के सिलसिले में NIA की कोयंबटूर में छापेमारी

कर्नाटक के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट केस के सिलसिले में NIA ने कोयंबटूर में छापेमारी की है. दो ट्रेनी डॉक्टर जांच एजेंसी के रडार पर है.

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आप ने 'जेल का जवाब वोट से' हस्ताक्षर अभियान किया शुरू

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने 'जेल का जवाब वोट से' हस्ताक्षर अभियान शुरू किया. दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने करोल बाग मेट्रो स्टेशन से हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की.

एचडी कुमारस्वामी ने प्रज्वल रेवन्ना से देश वापस लौटने की अपील की

प्रज्वल रेवन्ना मामले को लेकर लगातार कांग्रेस और अन्य दल हमलावर हैं. इस बीच जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मैं उनसे (प्रज्वल रेवन्ना) अपील करता हूं कि वह कर्नाटक वापस आएं और जांच का सामना करें. यदि आपने कुछ नहीं किया है तो आप क्यों डर रहे हैं? आप क्यों भागे? देश वापस आकर इस स्थिति का सामना करना चाहिए.

सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे सहित कई कांग्रेस नेताओं ने राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कई नेताओं ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. कांग्रेस नेताओं ने राजीव गांधी के समाधि स्थल 'वीर भूमि' पर जाकर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी.

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्य तिथि पर दी श्रद्धांजलि

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी जी की पुण्य तिथि पर उन्हें मेरी श्रद्धांजलि.

मध्य प्रदेश में पुल से नीचे गिरी यात्री बस, 2 की मौत

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में पुल से नीचे यात्री बस के गिरने की खबर है जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 41 अन्य घायल बताए जा रहे हैं.

पीएम मोदी वाराणसी में 25 हजार से अधिक महिलाओं से सीधा संवाद करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में आज ‘मातृशक्ति’ सम्मेलन में 25 हजार से अधिक महिलाओं से सीधा संवाद करने वाले हैं. मोदी वाराणसी संसदीय सीट से तीसरी बार बीजेपी के उम्मीदवार हैं जिनके मुकाबले विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन ने कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय को चुनाव मैदान में उतारा है. वाराणसी में लोकसभा चुनाव के अंतिम सातवें चरण में एक जून को वोटिंग होगी.

हाई कोर्ट मनीष सिसोदिया की जमानत याचिकाओं पर आज फैसला सुनाएगा

दिल्ली हाई कोर्ट कथित आबकारी नीति घोटाले के संबंध में क्रमशः ईडी और सीबीआई द्वारा दर्ज किए गए मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार के मामलों में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिकाओं पर अपना आदेश सुनाएगा. हाई कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड की गई वाद सूची के अनुसार, न्यायमूर्ति स्वर्णकांता शर्मा शाम पांच बजे दोनों जमानत याचिकाओं पर आदेश सुना सकती हैं.

पीएम मोदी बिहार में करेंगे चुनावी रैली

प्रधानमंत्री मोदी लोकसभा चुनाव के बीच एक सप्ताह के भीतर बिहार की राजधानी पटना के अपने दूसरे दौरे पर सोमवार को पहुंचे. पटना पहुंचने पर प्रधानमंत्री सीधे बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी आवास पर पहुंचे जिनकी पिछले सप्ताह कैंसर से मृत्यु हो गई थी. पीएम मोदी ने पटना राजभवन में रात्रि विश्राम किया. आज वे सीवान और पूर्वी चंपारण जिलों में चुनावी रैलियों के लिए निकलेंगे. प्रधानमंत्री के इस दौरे के मद्देनजर पूरे शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें