1. home Hindi News
  2. national
  3. narendra modi gives gift of 28 crore to karantaka said development of bengaluru is for dreams of youth mtj

पीएम मोदी ने कर्नाटक को दी 28 हजार करोड़ की सौगात, कहा- बेंगलुरु का विकास, लाखों सपनों का विकास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक को आज 28 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी. बेंगलुरु में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बेंगलुरु का विकास लाखों युवाओं के सपनों का विकास है. उन्होंने बेंगलुरु को सपनों का शहर बताया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बेंगलुरु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
बेंगलुरु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
twitter

PM Modi In Karnataka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कर्नाटक (Karnataka) को करोड़ों की सौगात दी. कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि बेंगलुरु (Bengaluru) को जाम से मुक्त दिलाने के लिए डबल इंजन की सरकार मिलककर काम कर रही है. बेंगलुरु में रेल का जाल बिछाया जा रहा है, सड़कें बनायी जा रही हैं, मेट्रो और अंडरपास का निर्माण हो रहा है, तो फ्लाईओवर भी बनाये जा रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार शहर के साथ-साथ उससे सटे इलाकों के लोगों को बेहतर भी कनेक्टिविटी देने के लिए प्रतिबद्ध है.

40 साल पुरानी परियोजनाओं को पूरा करने का मिला अवसर: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पिछली सरकारों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि 40 साल पुरानी विकास परियोजनाओं को पूरा करने का सुअवसर मुझे मिल रहा है. इन कार्यों को 40 साल पहले हो जाना चाहिए था. अगर ये काम समय पर हो गये होते, तो बेंगलुरु पर बोझ नहीं बढ़ता. उन्होंने कहा कि मुझे मौका मिला है, तो मैं और मेरी सरकार बिना समय गंवाये काम पर लगे हैं. हम एक-एक सेकेंड का इस्तेमाल लोगों की बेहतरी के लिए कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने कर्नाटक को दी 28 हजार करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक को 28,000 करोड़ रुपये से अधिक की सौगात दी. उन्होंने बुनियादी ढांचा से संबंधित परियोजनाओं का शिलान्यास और उदघाटन किया. उन्होंने एक जनसभा को भी बेंगलुरु में संबोधित किया. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में 5 राष्ट्रीय राजमार्ग, 7 रेलवे परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है. पीएम मोदी ने कहा कि कोंकण रेलवे के शत-प्रतिशत इलेक्ट्रिफिकेशन के हम गवाह बने हैं. ये योजनाएं कर्नाटक के युवाओं, मध्यम वर्ग के साथ-साथ उद्यमियों, श्रमिकों, किसानों को भी नये अवसर देंगे.

बेंगलुरु का विकास लाखों युवाओं के सपनों का विकास है

प्रधानमंत्री मोदी ने बेंगलुरु को सपनों का शहर करार दिया. कहा कि युवा यहां आकर बेहतर भविष्य का सपना देखते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि बेंगलुरु शहर एक भारत-श्रेष्ठ भारत की भावना का प्रतिबिंब है. उन्होंने कहा कि यही वजह है कि अगर बेंगलुरु का विकास होता है, तो लाखों युवाओं का विकास होता है. उनके सपनों का विकास होता है. यही वजह है कि उनकी सरकार बेंगलुरु की बेहतरी के लिए दिन-रात लगातार काम कर रही है. राज्य और केंद्र की दोनों सरकारों ने मिलकर बेंगलुरु को युवाओं का सपना पूरा करने वाला शहर बनाने की दिशा में काम शुरू कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें