1. home Hindi News
  2. national
  3. mos finance and bjp leader anurag thakur appointed as the election incharge of the party for the upcoming local body elections in jammu and kashmir vwt

अनुराग ठाकुर को बीजेपी ने दी बड़ी जिम्मेदारी, जम्मू-कश्मीर के स्थानीय निकाय चुनावों की संभालेंगे कमान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर.
केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर.
फाइल फोटो.

नयी दिल्ली : भाजपा ने केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को बड़ी जिम्मेदारी दी है. पार्टी ने उन्हें जम्मू-कश्मीर में होने वाले स्थानीय निकाय चुनावों के लिए प्रभारी नियुक्त किया है. केंद्रीय मंत्री ठाकुर अब इस चुनाव में पार्टी को मजबूत करने की दिशा में अहम रणनीति तैयार करेंगे. वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद, पंचायत, स्थानीय निकाय उपचुनाव में भाजपा को कामयाबी दिलाने में अहम भूमिका निभाएंगे.

समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. एजेंसी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि वित्त राज्य मंत्री और भाजपा नेता अनुराग ठाकुर को जम्मू-कश्मीर के आगामी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए प्रभारी नियुक्त किया गया है.

इसके साथ ही, मीडिया में खबर यह भी आ रही है कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और हरियाणा के सांसद संजय भाटिया को इस चुनाव का सह प्रभारी बनाया है. राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होंगी.

बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद का चुनाव भी हो रहा है. जिला विकास परिषद, पंचायतों और स्थानीय निकायों के कुल आठ चरणों में चुनाव होंगे. ये चुनाव 28 नवंबर से 19 दिसंबर तक होंगे.

खास बात यह है कि जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव राजनीतिक आधार पर यानी पार्टी के चुनाव चिह्न पर होंगे, जबकि पंचायत और निकाय उपचुनाव पार्टी चिह्न पर नहीं होंगे.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें