1. home Home
  2. national
  3. military personnel taken into custody for links with pak spies in agra mtj

पाकिस्तानी जासूसों के संपर्क में था सेना का जवान, आगरा में पकड़ा गया

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई लगातार डिजिटल माध्यम से भारत की संवेदनशील जानकारी हनी ट्रैप के जरिये भारतीय सेना के जवानों और अधिकारियों से हासिल करने की फिराक में लगी रहती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आगरा से सेना का जवान पकड़ाया
आगरा से सेना का जवान पकड़ाया
Image For Representation Only

नयी दिल्लीः पाकिस्तानी जासूसों के साथ संपर्क रखने वाले सेना के एक जवान को उत्तर प्रदेश के आगरा से हिरासत में लिया गया है. ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि इस जवान के जरिये पाकिस्तानी जासूस भारत की सेना और रक्षा मंत्रालय से जुड़े संवेदनशील जानकारी हासिल करना चाहता था. मामले की गंभीरता को देखते हुए सेना के उस जवान को हिरासत में ले लिया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है कि उसने किस तरह की जानकारी अब तक पाकिस्तानी जासूस को दी है.

हाल के कुछ वर्षों में ऐसा देखा गया है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई लगातार डिजिटल माध्यम से भारत की संवेदनशील जानकारी हनी ट्रैप के जरिये भारतीय सेना के जवानों और अधिकारियों से हासिल करने की फिराक में लगी रहती है. ऐसी गतिविधियों पर सेना और खुफिया एजेंसियों की लगातार नजर बनी हुई है. खासकर मिलिट्री से जुड़े मामलों में बेहद सतर्कता बरती जा रही है.

सरकार के सूत्रों ने कहा है कि पिछले दिनों आगरा में एक सैन्य प्रतिष्ठान में सेना से जुड़ा एक व्यक्ति अनधिकृत रूप से कुछ कम्युनिकेशन में शामिल था. खुफिया एजेंसियों को उसकी संदिग्ध गतिविधियों पर शक हुआ और उसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया. इस संबंध में पहले भी कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया था और उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है. एक-एक व्यक्ति की डिटेल खंगाली जा रही है और उनके संपर्कों को भी पता लगाया जा रहा है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें