1. home Hindi News
  2. national
  3. mehul choksi delhi high court neerav modi pnb bank netflix documentary series avh

भगौड़े कारोबारी मेहुल चोकसी ने खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा, जानें क्या है मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mehul choksi
Mehul choksi
Twitter

नयी दिल्ली : पीएनबी बैंक घोटाले के आरोपी और भगौड़े भारतीय कारोबारी मेहुल चोकसी ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. बताया जा रहा है कि मेहुल चोकसी ने हाईकोर्ट में गुहार लगाते हुए कहा है कि स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स की आगामी वेब श्रृंखला 'बैड बॉय बिलियनेयर्स' उन पर बनाया जा रहा है, जिसके प्रसारण पर रोक लगाई जाए.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार मेहुल चोकसी ने अपने वकील के माध्यम से यह गुहार लगाई है. चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने कोर्ट में कहा कि डॉक्यूमेंट्री पर रोक लगाया जाए, या वो डॉक्यूमेंट्री उन्हें दिखाया जाए. उन्होंने आगे कहा कि ऐसा न करना गलत होगा.

क्या है वेब सिरीज में - हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार नेटफ्लिक्स पर जो डॉक्यूमेंट्री आ रही है, उसके पोस्टर में मेहुल चोकसी, नीरव मोदी, विजय माल्या और सुब्रत रॉय सहारा को दिखाया गया है. बताया जा रहा है कि डॉक्यूमेंट्री में इनकी कहानी को बताया गया है.

चल रही है जांच- बता दें कि पीनबी से पैसा निकालकर भागने के आरोप में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस चल रहा है. नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी समेत अन्य लोगों के खिलाफ मुंबई में पीएनबी की एक शाखा में कथित रूप से दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के सिलसिले में धन शोधन के आरोपों पर ईडी की जांच चल रही है.

जब्त किया था संपत्ति- इससे पहले, जांच एजेंसी ने मेहुल चोकसी की संपत्ति जब्त की थी. केंद्रीय जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा, ‘जब्त संपत्तियों में मुंबई के वर्ली में समुद्र महल नामक भव्य इमारत में चार फ्लैट, समुद्र के किनारे एक फार्म हाउस और अलीबाग में जमीन, जैसलमेर में एक पवन चक्की, लंदन में एक फ्लैट, संयुक्त अरब अमीरात में आवासीय फ्लैट तथा शेयर और बैंक में जमा राशि है.'

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें