1. home Hindi News
  2. national
  3. massive fire in forest jammu and kashmir chemical factory fire india air force udhampur forest protection force and police present prt

Jammu and Kashmir: उधमपुर के जंगल में लगी भीषण आग, दूर से ही दिख रही हैं लपटें, दो दिन पहले केमिकल फैक्ट्री हुई थी स्वाहा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Massive Fire in Forest
Massive Fire in Forest
ANI
  • जम्मू कश्मीर के उधमपुर के जंगल में लगी भीषण आग

  • आग ने धर लिया है विकराल रूप, दूर से ही दिख रही हैं लपटें

  • बीते दो दिन पहले केमिकल फैक्ट्री में लगी थी भीषण आग, सब कुछ हुआ स्वाहा

Fire in Forest of Jammu and Kashmir, Massive Fire in Forest: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के उधमपुर के घोर्डी इलाके में स्थित जंगल में भीषण आग (Massive Fire in Forest) लग गई है. जंगल में लगी आग इतनी भयानक है उसकी लपटें आसमान छू रही हैं. दूर से ही पूरा जंगल धधकता हुआ दिखाई दे रहा है. वहीं, आग लगने के बाद से ही इसपर काबू पाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन आग तेजी से फैसली जा रही है.

दो दिन पहले धधकी थी केमिकल फैक्ट्रीः उधमपुर के जोगल में आग लगने से पहले उधमपुर में ही एक केमिकल फैक्ट्री (Chemical Factory) में भीषण आग लग गई थी. आग इतनी भयानक थी कि, इसपर काबू करने के लिए भारतीय वायु सेना को बुलाना पड़ा था.

एग्रीटेक लिमिटेड फैक्टरी में लगी आग इतनी भयानक थी कि दूर से ही इसकी लपटें दिखने लगी थी. दमकल की 8 गाड़ियां भी आग पर काबू नहीं पा सका थी. जिसके बाद भारतीय वायु सेना की मदद से आग पर काबू पाया गया.

कई बार उधमपुर के जंगलों में लगी है भयानक आगः बहरहाल, उधमपुर के जंगलों में आग लगने की यह कोई नई घटना नहीं है. बीते एक महीने पहले लेक सिटी उदयपुर के जंगलों को भीषण आग लग गई थी.

यही नहीं तेज हवाओं के कारण आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया था. आग इतना भयानक था कि देखते ही देखते 2 किलोमीटर तक जंगल का इलाका जलकर राख हो गया था.

इधर, उधमपुर के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए फौरेस्ट प्रोटेक्शन टीम और पुलिस मौके पर मौजूद है. लेकिन आग इतना भीषण है कि किसी के काबू नहीं आ रहा है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें