1. home Hindi News
  2. national
  3. mehul choksi is in bar at dominica catch police with girlfriend antigua pm said in interview mastermind of pnb scam 13000 crores scam prt

गर्लफ्रेंड को घुमाने डोमिनिका गया था मेहुल चोकसी, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार, जानिए कब भारत आएगा घोटाले का मास्टमाइंड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mehul choksi
Mehul choksi
File, Twitter

देश से फरार हीरा कारोबारी और पंजाब नेशनल बैंक घोटाले (Punjab Nation Bank Scam) का सह आरोपी मेहुल चोकसी डोमिनिका में गिरफ्तार (Arrest) हो चुका है. इस बीच एंटीगुआ के पीएम गैस्टन ब्राउन मेहुल तचोकसी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. एक न्यूज इंटरव्यू के दौरान पीएम गैस्टन ब्राउन ने कहा है कि हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी शायद अपनी गर्लफ्रेंड के साथ अच्छा वक्त विताने डोमिनिका आया था. लेकिन उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

प्रत्यार्पन की अटकलें तेजः मेहुल चोकसी की डोमिनिका में गिरफ्तारी के बाद उसके भारत प्रत्यर्पित होने को लेकर एक बार चर्चा तेज हो गई है. पीएम गैस्टन ब्राउन का इस बारे में कहना है कि, चोकसी को भारत वापस निर्वासित करना डोमिनिका के लिए आसान है. क्योंकि उसने अवैध रूप से देश में प्रवेश किया है. हालांकि, एक केस के सिलसिले में अभी तस्काल चोकसी को डोमिनिका छोड़ने की इजाजत नहीं मिली है.

5 दिनों से डोमेनिका की जेल में बंद है फरार आरोपीः मीडिया में खबर है कि बीते 5 दिनों से मेहुल चोकसी डोमेनिका की जेल में बंद है. बीते शनिवार को डोम्निका की जेल से उसकी कुछ तस्वीरें सामने आयी थी. जिसमें उसके शरीर और हाथ में चोट के निशान भी दिख रहे थे. हालांकि, इस बारे में एंटीगुआ पुलिस ने साफ कर दिया है कि, मेहुल चोकसी को कोई टॉर्चर किया गया है.

मेहुल को वापस लाने डोमिनिका पहुंचे अधिकारीः इधर मेहुल के डोमिनिका जेल में बंद होने की खबर सुनकर भारतीय अधिकारियों का एक दल डोमिनिका पहुंच गया है. एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन इस बारे में रेडियो शो में जिक्र भी किया है. भारत का कहना है कि चोकसी एक बड़े वित्तीय घोटाले का आरोपी है. और उसे भारत भेजना ही चाहिए.

13 हजार करोड़ रुपए के घोटाले का मास्टरमाइंड है चोकसीः फरार आरोपी मेहुल चोकसी करीब 13 हजार करोड़ रुपए के बैंक धोखाधड़ी मामले का कथित मास्टरमाइंड है. घोटाले का भेद खुलने के बाद से ही वो फरार है. अपने भांजे नीरव मोदी के साथ 4 जनवरी 2018 को भारत छोड़कर भाग गया था मेहुल चोकसी. गौरतलब है कि 2017 में ही उसने एंटीगुआ बारबुडा देश की नागरिकता हासिल कर ली थी.

क्या है आरोपः नीरव मोदी और उसके चाचा मेहुल चोकसी पर कुछ बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) से कथित 13 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है. धोखाधड़ी का भेद खुलने के बाद से ही दोनों फरार हैं. नीरव मोदी फिलहाल लंदन की जेल में बंद है. जबकि, मेहुल के डोमिनिक जेल में कैद होने की खबर आयी है. बता दें, दोनों के खिलाफ सीबीआई जांच चल रही है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें