1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra corona cases news night curfew imposed in maharashtra if conditions do not improve then complete lockdown may occur maharashtra lockdown again news pkj

महाराष्ट्र में लग गया नाइट कर्फ्यू,अगर हालात बेहतर नहीं हुए तो लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र में लग गया नाइट कर्फ्यू,अगर हालात बेहतर नहीं हुए तो  लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन
महाराष्ट्र में लग गया नाइट कर्फ्यू,अगर हालात बेहतर नहीं हुए तो लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन
पीटीआई फोटो

महाराष्ट्र के बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने कड़ा फैसला लिया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला कर लिया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने पहले ही संकेत दिये थे कि अगर कोरोना के नियमों का कड़ाई से पालन नहीं किया गया तो उन्हें बड़ा फैसला लेना होगा.

सरकारी सूत्रों की मानें तो कोरोना के मामलों में अगर नाइट कर्फ्यू के बाद भी कमी नहीं आती तो राज्य सरकार संपूर्ण लॉकडाउन का भी फैसला ले सकती है फिलहाल नाइट कर्फ्यू के तहत महाराष्ट्र में राज्य में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है.

कोरोना के बढ़ते आंकड़ों से चिंतित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज जिला अधिकारियों के साथ बैठक की और सभी से हालात पर नियंत्रण के लिए विचार विमर्थ किया. इस बैठक में ही कोरोना पर नियंत्रण के लिए पूरे राज्य में लॉकडाउन का फैसला लिया गया. सीएम ने चेतावनी दी है कि अगर मरीजों की संख्या कम नहीं हुई तो नियमों को और ज्यादा सख्त किया जाएगा. उन्होंने आदेश दिया कि मॉल्स, बार और होटल्स के लिए बनाए गए नियमों का सही से पालन हो रहा है या नहीं, इसकी जांच की जाए.

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ते कोरोना के आंकड़े को लेकर नयी गाइडलाइन जारी की गयी थी. इस गाइडलाइन के तहत नियमों का पालन करने और लोगों को विशेष ध्यान रखने की हिदायत दी गयी थी. राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने भी लॉकडाउन से बचने के लिए उचित दूरी रखने की अपील की थी. संक्रमण के मामलों पर 2 अप्रैल तक नजर रखी जाएगी.

अगर लोग कोरोना की गाइडलाइंस का पालन नहीं करेंगे तो लॉकडाउन लगाने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं बचेगा. अजीत पवार ने कहा, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के कई राज्‍यों में भी सख्‍ती बढ़ दी गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें