1. home Hindi News
  2. national
  3. madhya pradesh congress mla hardeep singh dang resignation member of legislative assembly

कमलनाथ सरकार पर मंडराया खतरा, कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने दिया इस्‍तीफा

By ArbindKumar Mishra
Updated Date

भोपाल : मध्‍य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. मंदसौर की सुवसरा विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक हरदीप सिंह डंग ने इस्‍तीफा दे दिया है. कांग्रेस ने प्रदेश में करीब आधा दर्जन निर्दलीय तथा सपा एवं बसपा के विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई है.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि विपक्षी भाजपा उसके और उसके सहयोगी दलों के विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर कमलनाथ के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार को अस्थिर करना चाहती है.

मध्य प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने आरोप लगाया कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार गिराने के लिए भाजपा के कुछ नेता आठ विधायकों को जबरन हरियाणा के एक होटल में ले गए. प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, भूपेन्द्र सिंह और रामपाल सिंह सहित अन्य भाजपा नेता साजिश के तहत आठ विधायकों को हरियाणा के एक होटल में जबरन ले गए.

विधायकों ने हमें बताया कि भाजपा नेताओं द्वारा उन्हें जबरन वहां ले जाया गया. इससे पहले सोमवार को दिग्विजय ने नयी दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए आरोप लगाया था कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिराने के लिए भाजपा नेताओं द्वारा कांग्रेस के विधायकों को बड़ी धनराशि की पेशकश की गई है.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने इन आरोपों से इनकार किया. उन्‍होंने कहा, मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार अपने अंतर्विरोधों, अंतर्कलह से ग्रसित है. आप लोग देख रहे होंगे कि किस प्रकार से सरकार में उनके अपने अंदर विद्रोह है. भारतीय जनता पार्टी का इस पूरे प्रकरण से कोई लेना देना नहीं है, न ही भाजपा के इस तरह के कोई प्रयास हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें