1. home Home
  2. national
  3. mabooba mufti house arrest attacked on central government pdp chief prt

नजरबंद से बिफरी महबूबा मुफ्ती, कहा- केन्द्र सरकार के दावे खोखले, कश्मीरी लोगों की नहीं है चिंता

महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए यह भी कहा है कि, सरकार अफगानिस्तान के लोगों की हक की तो बात करती है लेकिन कश्मीर के लोगों के हक के मामले पर चुप हो जाती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mehbooba Mufti House Arrest
Mehbooba Mufti House Arrest
Twitter
  • नजरबंद से बिफरी पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती

  • जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम मे केन्द्र पर साधा निशाना

  • कहा- सामान्य स्थिति वाले केन्द्र सरकार के दावे खोखले

Jammu and Kashmir, Mehbooba Mufti: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला किया है. उन्होंने केन्द्र सरकार पर खुद को नजरबंद करने का आरोप लगाया है. महबूबा मुफ्ती का कहना है कि प्रशासन ने उन्हें श्रीनगर स्थित उनके घर में नजरबंद कर दिया है. उन्होंने कहा है कि जम्मू कश्मीर में सामान्य स्थिति का दावा खोखला है.

महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार साधा निशाना: महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए यह भी कहा है कि, सरकार अफगानिस्तान के लोगों की हक की तो बात करती है लेकिन कश्मीर के लोगों के हक के मामले पर चुप हो जाती है. उन्होंने कहा कि कश्मीर में स्थिति सामान्य नहीं है का बहाना बनाकर सरकार ने उन्हें नजरबंद कर दिया है. यह सरकार के सारे दावे का पोल खोलता है.

अफगानियों की चिंता है, लेकिन कश्मीरियों की नहीं: महबूबा मुफ्ती ने ट्विटर पर लिखा है कि, भारत सरकार अफगान लोगों के अधिकारों के लिए चिंता व्यक्त करती है. लेकिन कश्मीरियों को जानबूझकर उनका हक नहीं दिया जा रहा है. मुझे आज नजरबंद कर दिया गया है क्योंकि प्रशासन के अनुसार कश्मीर में स्थिति सामान्य से बहुत दूर है. यह सामान्य स्थिति के उनके झूठे दावों को उजागर करता है.

केन्द्र के इस फैसले के बताया मानवता के खिलाफ कदम: गौरतलब है कि, सैयद अली शाह गिलानी के निधन के बाद से ही जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल अलर्ट है. इसी के कारण महबूबा को गिलानी के अंतिम संस्कार में में जाने से रोक दिया गया था. हालांकि, उसको लेकर भी उन्होंने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने इस मानवता के खिलाफ कदम बताया था. इसके अलावा गिलानी के शव को पाकिस्तानी झंडे में लपेटने पर दर्ज एफआईआर को लेकर भी मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर जमकर आरोप लगाये थे.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें