1. home Hindi News
  2. national
  3. loudspeaker row mns chief raj thackeray appeal to all hindus play the hanuman chalisa on loudspeakers smb

Loudspeaker Row: राज ठाकरे के सख्त तेवर, बोले- 4 मई से सुनाई दे अजान की आवाज तो तेज बजाएं हनुमान चालीसा

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर जारी सियासी घमासान फिलहाल थमता नहीं दिख रहा है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे ने 3 मई की समयसीमा खत्म होने के बाद इसे लेकर अपना रुख और सख्त कर लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Loudspeaker Row: लाउडस्पीकर पर अजान बजाने के मामले में और सख्त हुए राज ठाकरे
Loudspeaker Row: लाउडस्पीकर पर अजान बजाने के मामले में और सख्त हुए राज ठाकरे
फाइल

Loudspeaker Row: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर जारी सियासी घमासान फिलहाल थमता नहीं दिख रहा है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे ने 3 मई की समयसीमा खत्म होने के बाद इसे लेकर अपना रुख और सख्त कर लिया है. मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मंगलवार को एक पत्र जारी करते हुए सभी हिंदुओं से लाउडस्पीकर के जवाब में हनुमान चालीसा बजाने की अपील की है.

4 मई को हनुमान चालीसा बजाने की अपील

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने सभी हिंदुओं से अपील करते हुए कहा है कि 4 मई को अगर आप लाउडस्पीकरों पर अजान सुनते हैं, तो उन्हीं जगहों पर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएं. ताकि उन्हें इन लाउडस्पीकरों से होने वाली मुश्किलों का एहसास होगा. राज ठाकरे ने कहा कि मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अपील करता हूं कि वर्षों पहले शिवसेना प्रमुख हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ने कहा था कि सभी लाउडस्पीकरों को चुप कराने की जरूरत है. क्या आप इसे सुनने जा रहे हैं या आप किस गैर-धार्मिक शरद पवार का अनुसरण करने जा रहे हैं जिन्होंने आपको सत्ता में बनाए रखा है.

राज ठाकरे पर एफआईआर

बता दें कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे और एक सार्वजनिक रैली के आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. राज ठाकरे ने यहां 1 मई को भाषण दिया था. पुलिस ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे की जनसभा का वीडियो देखकर मामला दर्ज कर लिया है. वहीं, आज राज ठाकरे द्वारा दिए गए अल्टीमेटम का आखिरी दिन है.

उद्धव सरकार अलर्ट मोड में

इधर, राज ठाकरे के ऐलान को लेकर राज्य में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए गृहमंत्री समेत सीएम ने बैठक की. उन्होंने आदेश दिया कि पुलिस को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी उपाय करने चाहिए और किसी के आदेश का इंतजार नहीं करना चाहिए. महाराष्ट्र के डीजीपी और सीएम ने टेलीफोन पर बातचीत की, कानून व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा की है. वहीं, राज ठाकरे के खिलाफ मामला दर्ज करने के मामले में संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के खिलाफ साजिश रची जा रही है.उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी है कि राज्य के बाहर से लोगों को लाया जा रहा है और दंगे की साजिश रची जा रही है. राज्य सरकार और पुलिस इसे संभालने में सक्षम हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें