1. home Hindi News
  2. national
  3. lockdown violation daati maharaj allegations that shani dham temple in mehrauli was opened case has been registered

अब ये काम कर बुरे फंसे स्‍वयंभू दाती महाराज, पुलिस ने दर्ज किया केस

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
twitter

नयी दिल्‍ली : नाबालिग से यौन शोषण के आरोप में फंस चुके स्‍वयंभू दाती महाराज एक बार फिर मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं. उनके खिलाफ दिल्‍ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है. दरअसल इस बार उनका पर लॉकडाउन में नियमों की धज्जियां उड़ाने का आरोप है.

दरअसल 22 मई को शनिधाम मंदिर में उनकी मौजूदगी में पूजा का आयोजन किया गया था, जिसमें बड़ी संख्‍या में लोग जुटे और वहां लॉकडाउन का जमकर उल्‍लंघन किया गया. पुलिस का आरोप है कि दाती महाराज ने महरौली स्थित शनिधाम मंदिर में न केवल पूजा कराया, बल्कि सैकड़ों लोगों के लिए म‍ंदिर भी खोलवा दी. मालूम हो लॉकडाउन 4 में मंदिरों को खोलने पर पूर्ण पाबंदी है. दिल्‍ली पुलिस ने दाती महाराज के खिलाफ आपदा प्रबंधन ऐक्‍ट और महामारी ऐक्‍ट के तहत केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि 22 मई को शनि जयंती के मौके पर शनिधाम मंदिर में पूजा का आयोजन दाती महाराज ने करवाया था. पूजा का वीडियो भी इस समय सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

दिल्ली पुलिस ने बताया, दाती महाराज के खिलाफ आरोपों के बाद जांच शुरू कर दी गयी है. कल महरौली में शनि धाम मंदिर खोला गया था और कई लोग अंदर गए थे. जिला मजिस्ट्रेट (दक्षिण) ने भी पुलिस से इस घटना की जांच करने और कार्रवाई करने के लिए कहा है.

वहीं दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर ने बताया, लॉकडाउन में सरकार के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया गया है, जिससे दाती महाराज और अन्य को आईपीसी, आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी रोग अधिनियम की धाराओं के तहत अपराध का पता चला. मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है.

दाती महाराज पर हैं यौन शोषण के आरोपा

मालूम हो दाती महाराज पर अपने सहयोगियों के साथ मिलकर 25 साल की एक महिला से यौन शोषण करने का आरोप है. दाती महाराज और उसके सहयोगी के ऊपर CBI केस भी चल रहा है. यह घटना फतेहपुर बेरी आश्रम में 9 जनवरी 2016 में हुई थी. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने जून 2018 में पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज किया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें