1. home Home
  2. national
  3. kulgam and srinagar encounter 3 terrorist killed including aamir riyaz assigned to fidayeen attack prt

Jammu Kashmir: फिदायीन हमले की फिराक में था आमिर रियाज, 24 घंटे में 3 आतंकी ढेर, घाटी में सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल को बड़ी कामयाबी मिली है. जवानों ने 24 घंटे में 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है. कुलगाम इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारुद बरामद हुआ है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
फिदायीन हमले की फिराक में था आतंकी आमिर रियाज
फिदायीन हमले की फिराक में था आतंकी आमिर रियाज
Twitter

Jammu Kashmir encounter: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल को बड़ी कामयाबी मिली है. जवानों ने 24 घंटे में 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है. कुलगाम इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारुद बरामद हुआ है. इनके पास से कई आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है. वहीं, इलाके में तलाशी अभियान जारी है.

वहीं, कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए एक आतंकवादियों की पहचान एचएम शिराज मोलवी और यावर भट के रूप में हुई है. शिराज 2016 से सक्रिय था और निर्दोष युवाओं को आतंकी रैंकों में भर्ती करने और कई नागरिक हत्याओं में शामिल था. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा है कि अन्य आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

इससे पहले श्रीनगर मुठभेड़ में ढेर हुए आतंकी की हुई पहचान हो गई है. आतंकी का नाम आमिर रियाज था. जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवतुल हिंद का सदस्य था. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि, आतंकी आमिर रियाज लेथपोरा आतंकी हमले के एक आरोपी का रिश्तेदार था. उसे आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवतुल हिंद ने फिदायीन हमले को अंजाम देने का काम सौंपा गया था.

जम्मू कश्मीर को दहलाने और आतंकी गतिविधियों को अंजाब देने के मंसूबे से आतंकियों की घुसपैठ लगातार हो रही है. लेकिन सुरक्षाबलों के चौकस जवानों की तत्परता आतंकियों के खतरनाक मंसूबों पर भारी पड़ रही है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें