1. home Hindi News
  2. national
  3. kisan tractor rally latest news ncp chief sharad pawar reaction on violence during tractor rally in delhi smb

Tractor Rally : दिल्ली में हिंसा पर बोले शरद पवार, केंद्र सरकार ने नहीं निभाई जिम्मेदारी, वार्ता में निकालना चाहिए था सकारात्मक हल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
NCP Chief Sharad Pawar
NCP Chief Sharad Pawar
ANI PIC

Tractor Rally गणतंत्र दिवस के अवसर पर तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में निकाली गयी ट्रैक्टर रैली के दौरान बवाल पर एनसीपी के प्रमुख और पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार ने कहा है आज दिल्ली में जो हुआ कोई भी उसका समर्थन नहीं करता, परंतु इसके पीछे के कारण को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आगे कहा कि नये कृषि कानून के खिलाफ पिछले कई दिनों से किसान दिल्ली से सटे सीमाओं पर धरने पर बैठे थे. भारत सरकार की जिम्मेदारी थी कि सकारात्मक बात कर हल निकालना चाहिए था. उन्होंने कहा कि वार्ता हुई, लेकिन कुछ हल नहीं निकला.

वहीं, कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने प्रदर्शनकारी किसानों के एक समूह की ओर से लाल किले में अपने संगठन का झंडा फहराने को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है. शशि थरूर ने कहा कि वह शुरुआत से ही किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे थे, लेकिन इस अराजकता को वह स्वीकार नहीं कर सकते.

इन सबके बीच, किसान नेता शिव कुमार कक्का ने एक निजी चैनल से बात करते हुए ट्रैक्टर परेड के दौरान हुए बवाल के लिए माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि हिंसा करने वाले संयुक्त किसान मोर्चा का हिस्सा नहीं हैं. बता दें कि किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान हुए उपद्रव से उपजे हालात को लेकर गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक हो रही है. जबकि, सिंघू, गाजीपुर, टिकरी, मुकरबा चौक, नांगलोई और उनके आस-पास के क्षेत्रों में आज रात 11:59 तक इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गयी है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें