1. home Hindi News
  2. national
  3. kisan andolan tractor pared latest updates uttarakhand farmer died during tractor rally police farmer clash police firing kisan ki maut prt

Kisan Andolan, Tractor pared: ऑस्ट्रेलिया से लौटा था घर, होने वाली थी शादी, स्टंड को दौरान ट्रैक्टर पलटने से हो गई मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Kisan Andolan, Tractor pared
Kisan Andolan, Tractor pared
PTI

Kisan Andolan, Tractor pared: कृषि कानूनों के खिलाफ गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली. रैली के दौरान किसानों ने ट्रैक्टर से जमकर स्टंट भी किये. इसी चक्कर में दिल्ली के आइटीओ में स्टंट करते एक किसान की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि, जिस शख्स की मौत होई है उसका नाम नवनीत है, और वो उत्तराखंड के बाजपूर का रहने वाला है.

अबतक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार नवनीत एक साल पहले ही ऑस्ट्रेलिया से भारत आया था. और उसकी शादी होने वाली थी. लेकिन ट्रेक्टर मार्च के स्टंट करने के दौरान उसका ट्रेक्टर पलट गया जिससे उसकी मौत हो गई. बता दें, दिल्ली में हुई ट्रैक्टर परेड के दौरान उत्तराखंड के भी कई किसान शामिल हुए थे. उन्हीं में से एक था नवनीत.

पुलिस की गोली से गई जान: इधर, किसानों का आरोप है कि नवनीत की मौत पुलिस की गोली से हुई है. जबकि पुलिस ने इसका काट करते हुए कहा कि, नवनीत की मौत स्टंज करने के दौरान ट्रैक्टर पलटने से हुई है. पुलिस ने कहा है कि वो काफी स्पीड में ट्रैक्टर चला रहा था, जिसकी वजह से उसका ट्रैक्टर पलट गया और उसकी मौत हो गई.

ट्रैक्टर पलटने से ही हुई है मौत-पुलिस: वहीं, किसान नवनीत की मौत के बाद गुस्साये किसानों ने उसके शव को आईटीओ चौक पर रखकर जमकर प्रदर्शन किया.और गोली चलाने वाले पुलिसकर्मी पर कार्रवाई करने की मांग करने लगे. हालांकि, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. और उसकी मौत की वजह ट्रैक्टर पलटने को बताया है.

गौरतलब है कि, ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली-एनसीआर इलाके में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच कई जगहों पर हिंसक झड़पे हुई थी. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी दागे. जिसके बाद ट्रैक्टर सवारों ने रोड पर ही अपने करतब दिखाने शुरू कर दिए. स्थिति इतनी बेकाबू हो गई थी कि पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें